बोल्ट की टेस्ट टीम में वापसी

Last Updated 18 Feb 2020 05:54:06 AM IST

चोट से उबर चुके अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए चुनी गई 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार भारत के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में पदार्पण करने वाले छह फीट आठ इंच कद के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को भी टीम में जगह दी गई है जबकि वामहस्त एजाज पटेल इसमें इकलौते स्पिनर है।
बोल्ट की वापसी से न्यूजीलैंड का तेज आक्रमण धारदार होगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉ¨क्सग डे टेस्ट में उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद वह भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। मुख्य कोच और चयनकर्ता गैरी स्टीड ने कहा, ‘ट्रेट (बोल्ट) की टीम में वापसी हमारे लिए शानदार है। हम टीम में उनकी ऊर्जा और अनुभव का इस्तेमाल करेंगे। जाहिर है वह अच्छे गेंदबाज है।’ जैमीसन को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है। उन्होंने पिछले साल दिसम्बर में आस्ट्रेलिया में चोटिल होने वाले लॉकी फग्यरूसन की जगह ली है।

स्टीड ने कहा, ‘काइल (जैमीसन) के पास उछाल प्राप्त करने की क्षमता है जिससे हमें विविधता मिलेगी। वेलिंग्टन की अच्छी पिच पर आम तौर पर उछाल होती है।’ मुंबई में जन्में पटेल को लेग स्पिनर ईश सोढी की जगह तरजीह दी गई है। कोच ने कहा, ‘हम टीम में एजाज (पटेल) की वापसी से उत्साहित हैं जिन्होंने विदेशों में हमारे लिए शानदार गेंदबाजी की है और न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में उनका घरेलू रिकार्ड भी अच्छा है।’
केन विलियमसन की अगुआई वाली इस टीम में डेरिल मिशेल को बल्लेबाज हरफनमौला के रूप में टीम में जगह दी गई है। टाम ब्लंडेल और टाम लैथम पारी का आगाज करेंगे।
अनुभवी रॉस टेलर के लिए यह 100वां टेस्ट होगा। इस मैच के लिए मैदान में उतरने के साथ ही वह ब्रेंडन मैकुलम, डेनियल विटोरी और स्टीफन फ्ले¨मग जैसे न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएंगे। टेलर तीनों प्रारूप में 100 मैच पूरा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनेंगे।
तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला और उन्हें वेलिंग्टन में अपना टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। जेमिसन ने भारत के खिलाफ अपना वनडे पदापर्ण किया था। ऑलराउंडर डैरिल मिशेल की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना एकमात्र टेस्ट नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेला था।

 

भाषा
वेलिंग्टन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment