INDvsNZ: टीम इंडिया को लगा झटका, T-20 सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन

Last Updated 21 Jan 2020 04:16:14 PM IST

भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच ट्वंटी 20 मैचों की सीरीा से बाहर हो गये हैं।




धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बेंगलुरू में आखिरी मैच के दौरान चोट लग गयी थी। धवन भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गये हैं। चयनकर्ताओं ने फिलहाल धवन की जगह अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।

बल्लेबाज धवन मैच के दौरान आरोन फिंच की गेंद को रोकने के प्रयास में कंधे के बल गिर पड़े थे। इसके बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गये और भारतीय टीम के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। उन्हें फिर मैच के दौरान ही एक्स रे के लिये अस्पताल ले जाया गया। मैच के बाद धवन को ड्रैसिंग रूम में कंधे में पट्टी बांधे देखा गया था। इस मैच को भारत ने जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्वंटी 20 सीरीज 24 जनवरी से शुरू होगी, इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज पांच फरवरी से शुरू होगी। यदि धवन टी-20 सीरीा के बाद तक भी फिट नहीं हो पाते हैं तो भारतीय टीम के पास संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल तथा पृथ्वी शॉ में से किसी को चुनने का विकल्प हो सकता है क्योंकि अभी ये खिलाड़ी भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां भारत ए और न्यूजीलैंड एकादश के बीच बुधवार से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जानी है। गत वर्ष न्यूजीलैंड में वनडे पदार्पण करने वाले शुभमन गिल भी भारत ए टीम का हिस्सा हैं।

सैमसन हालांकि इन खिलाड़ियों में अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जो ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं। वह इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे लेकिन रोहित की वापसी के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गये हैं। वहीं सैमसन ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में 150 रन की जबरदस्त पारी खेली थी।

धवन को गत वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भी पैर में चोट लग गयी थी, उस समय भी टीम में सैमसन ने उनकी जगह ली थी।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment