भारतीय जूनियर टीम क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 22 Jan 2020 02:28:42 AM IST

रवि बिश्नोई की पांच रन पर चार विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम ने जापान को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में मंगलवार को मात्र 41 रन पर ढेर कर मुकाबला एकतरफा अंदाज में दस विकेट से जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।




ब्लोएमफोंटेन : चार विकेट झटक नेपाल की पारी को झकझोरने वाले रवि बिश्नोई को बधाई देता कप्तान प्रियम गर्ग (दाएं)।

मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम की विश्व कप में यह लगातार दूसरी जीत है। पहले मुकाबले में उसने श्रीलंका को 90 रन से पराजित किया था। भारतीय टीम चार टीमों के अपने ग्रुप ए में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जापान दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर है।

कप्तान प्रियम गर्ग ने टॉस जीतने के बाद पहले विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का मौका दिया और जापान अंडर-19 टीम को 22.5 ओवर में 41 रन के मामूली स्कोर पर ढेर कर दिया। जापानी टीम के लिए एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच ही नहीं सका और सबसे बड़ा स्कोर सात रन रहा जबकि टीम के पांच बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए।

भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और बिश्नोई ने 8 ओवर में मात्र पांच रन देकर सर्वाधिक चार विकेट की जबरदस्त गेंदबाजी की। कार्तिक त्यागी को दस रन पर तीन विकेट और आकाश सिंह ने 11 रन देकर दो विकेट लिए। विद्याधर पाटिल को आठ रन पर एक विकेट मिला।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 29 और कुमार कुशाग्र ने नाबाद 13 रन बनाए और पहले विकेट के लिए बिना विकेट गंवाए 42 रन की अविजित साझेदारी कर भारत को आसान जीत दिला दी। बिश्नोई को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

वार्ता
ब्लोएमफोंटेन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment