2020 में हम ऊपर और आगे जाना चाहते हैं: विराट

Last Updated 20 Jan 2020 03:27:12 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह एक मैच गंवाने के बाद आस्ट्रेलिया से इस सीरीज को जीतकर बहुत संतुष्ट हैं और 2020 में उनकी टीम का लक्ष्य ऊपर और आगे बढ़ना है।


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली

इस वर्ष आस्ट्रेलिया की जमीन पर आईसीसी टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है और विराट की कप्तानी वाली भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदारों में है। भारत ने रविवार को तीसरे और निर्णायक वनडे में सात विकेट से जीत अपने नाम कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया, उसे पहले मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।
        
विराट इस सीरीज में मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने बेंगलुरू में 89 रन की पारी खेली जो आईपीएल की उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का घरेलू मैदान भी है।
मैच के बाद उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। हमारे पास इस मैच में शिखर धवन नहीं थे। लेकिन हमें अच्छा शुरूआत मिली और लोकेश राहुल के आउट होने के बाद बॉल बहुत टर्न कर रही थी इसलिये स्थिति काफी मुश्किलभरी हो गयी थी। इसलिये हम टिके रहकर खेलना चाहते थे।’’
         
कप्तान ने कहा, ‘‘हम पिछले 4-5 वर्षो से खेल रहे हैं। अनुभव से ही मदद मिलती है। रोहित के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया। लेकिन सबसे अहम यह हमारे लिये विस्तृत जीत है। हम नेट पर काफी अभ्यास करते हैं। यदि आप शॉर्ट बॉल से नहीं घबराते तो आप हमेशा आगे खेलने के बारे में सोचते हैं। जब दिमाग में स्थिति स्पष्ट होती है तभी आप आगे बढ़ पाते हैं। मैंने आज अपने शॉट्स खेले जो पिछली बार से भी बेहतर थे।’’


         
उन्होंने कहा,‘‘ जब हमने आखिरी सीरीज हारी थी तब स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और मार्नस थे, लेकिन इस बार हम एक मैच हारने के बावजूद सीरीज जीत सके। यह वर्ष काफी बढ़िया है और हम इसमें आगे और ऊपर जाना चाहते हैं। यह जीत टीम के लिये बहुत उपयोगी है।’’ इसी के साथ भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के लिये रवाना हो गयी है।

वार्ता
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment