अय्यर और पंत के अर्धशतक, भारत का चुनौतीपूर्ण स्कोर

Last Updated 15 Dec 2019 06:32:13 PM IST

श्रेयस अय्यर (70) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (71) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 114 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को यहां पहले वनडे में 50 ओवर में 8 विकेट पर 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।




श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही और उसने 25 रन तक ओपनर लोकेश राहुल तथा कप्तान विराट कोहली के विकेट गंवा दिए। राहुल ने छह और विराट ने चार रन बनाये। शेल्डन कॉट्रेल ने सातवें ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों को आउट किया। ओपनर रोहित शर्मा 56 गेंदों में छह चौकों के सहारे 36 रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रूप में 80 के स्कोर पर आउट हुए।

इस समय भारतीय पारी संकट में नजर आ रही थी लेकिन भरोसेमंद अय्यर और आलोचनाओं से घिरे पंत ने इसके बाद धैर्य और साहस के साथ खेलते हुए चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। 25 वर्षीय अय्यर ने अपने 10वें वनडे में अपना पांचवां अर्धशतक बनाया जबकि अपनी खराब फॉर्म को लेकर लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे 22 वर्षीय पंत ने अपने 13वें वनडे में जाकर अपना पहला अर्धशतक बनाया। पंत का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर 48 रन था।

अय्यर ने 88 गेंदों पर 70 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि पंत ने 69 गेंदों पर 71 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया।
अय्यर टीम के 194 और पंत 210 के स्कोर पर आउट हुए। अय्यर को अलजारी जोसफ और पंत को कीरोन पोलार्ड ने आउट किया। जोसफ ने इससे पहले रोहित का भी विकेट लिया था। दो जमे हुए बल्लेबाजों के 16 रन के अंतराल में आउट होने के बाद केदार जाधव और रवींद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 59 रन जोड़कर भारत को चुनौतीपूर्ण स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया।

जाधव 35 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 40 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में 48वें ओवर में आउट हुए। जाधव का विकेट कीमो पॉल ने लिया। जाधव के आउट होने के बाद अगली गेंद पर जडेजा रन आउट हो गए। रोस्टन चेज ने जडेजा को रन आउट किया। जडेजा ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाये।

शिवम दुबे छह गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर कीमो पॉल का दूसरा शिकार बने।दीपक चाहर सात रन पर नाबाद रहे। भारत की पारी में 11 वाइड सहित 24 अतिरिक्त रनों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

विंडीज की तरफ से कॉट्रेल ने 46 रन पर दो विकेट, पॉल ने 41 रन पर दो विकेट और जोसफ ने 45 रन पर दो विकेट लिए। कप्तान पोलार्ड को 28 रन पर एक विकेट मिला।

वार्ता
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment