राजकोट टी-20 :करियर के 100वें मैच में सीरीज बचाने उतरेंगे रोहित शर्मा

Last Updated 06 Nov 2019 03:26:19 PM IST

कप्तान रोहित शर्मा गुरूवार को बंगलादेश के खिलाफ अपने करियर के 100वें ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम को बंगलादेश के खिलाफ यहां हर हाल में जीत के साथ सीरीज में बराबरी दिलाने के इरादे से उतरेंगे।


भारत को दिल्ली में हुये सीरीज के पहले ट्वंटी 20 मुकाबले में सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी जो उसकी बंगलादेश के खिलाफ इस प्रारूप में उसकी पहली हार भी थी। इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है और सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला दूसरा मैच उसके लिये करो या मरो का होगा।

हालांकि इस मैच पर चक्रवात माहा का खतरा मंडरा रहा है जिससे मैच के दिन बारिश की संभावना है। लेकिन दोनों टीमों के लिये राजकोट में मुकाबला महत्वपूर्ण होगा जहां अपने घरेलू बोर्ड के साथ विवादों में घिरी बंगलादेश भारतीय टीम को उसी के मैदान पर पहली बार टी-20 में हरा सीरीा जीत का इतिहास बनाने के लिये जोर लगायेगी तो वहीं रोहित अपनी कप्तानी में हर हाल में भारत को शर्मनाक हार से बचा 1-1 से बराबरी दिलाने का प्रयास करेंगे। 

विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी संभाल रहे रोहित के लिये यह मुकाबला उनके करियर का 100वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा जिसके साथ वह इस प्रारूप में 100 मैचों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

टीम में बदलाव की गुंजाइश भी दिख रही है। पंत की लगातार विफलता के कारण संजू सैमसन को अपना दूसरा टी-20 मैच खेलने का मौका राजकोट में मिल सकता है। निचले क्रम में क्रूणाल पांड्या से तेजतर्रार पारी की उम्मीद की जा सकती है।

वहीं अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। पिछले मैच में चहल ने तो अपना काम किया था लेकिन बाकी गेंदबाज रोने के सिवाए कुछ नहीं कर पाए।

बांग्लादेश के पास भारत के खिलाफ सीरीज जीतने का इससे अच्छा मौका शायद ही आए। भारत की मजबूत कड़ी बीते कुछ वर्षो से गेंदबाजी रही है और इस सीरीज में वह कमजोर तथा अनुभवहीन है। कोहली के न रहने से यह बात भारत की बल्लेबाजी पर भी लागू होती दिख रही है, बस बांग्लादेश को रोहित और धवन से जल्दी छुटकारा पाना होगा।

टीमें (संभावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शाइफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम।

वार्ता/टीमें (संभावित) : भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर। बांग्ल
राजकोट


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment