कोहली भारतीय क्रिकेट के सबसे अहम खिलाड़ी, उनका साथ दूंगा : गांगुली

Last Updated 23 Oct 2019 08:14:42 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना समर्थन देते हुए कहा है कि वह इस समय भारतीय क्रिकेट में सबसे अहम व्यक्ति हैं।


बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना समर्थन देते हुए कहा है कि वह इस समय भारतीय क्रिकेट में सबसे अहम व्यक्ति हैं और उन्हें टीम को सफलता की ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए जिस किसी भी चीज की जरूरत होगी, वो दी जाएगी। भारत ने हाल ही में अपने घर में दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टेस्ट चैम्पियनशिप में अपने पहले स्थान को मजबूत करने में सफल रही है।

गांगुली ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला। वह गुरुवार को कोहली से मुलाकात कर सकते हैं जब बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन किया जाएगा।

गांगुली ने कहा, "कप्तान भारतीय क्रिकेट में सबसे अहम खिलाड़ी होता है। हम यहां उनका साथ देने और उनकी बातों को सुनने के लिए हैं। मैं खुद कप्तान रहा हूं और मैं इस नाते चीजें को समझता हूं। एक परस्पर सम्मान रहेगा। सलाह दी जाएगी और चर्चाएं की जाएंगी। हम वो करेंगे जो खेल के लिए अच्छा होगा।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "हम यहां क्रिकेटरों की जिंदगी को आसान करने के लिए आए हैं, न कि मुश्किल। सब कुछ प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।"

गांगुली ने कहा है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को अहम फैसले लेने होंगे। साथ ही कहा कि हितों का टकराव एक मुद्दा है जिससे उन्हें निपटना होगा।

उन्होंने कहा, "हितों का टकराव एक मुद्दा है। सीओए की स्टेटस रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। मैं अभी तक नहीं जानता कि यह कब सुलझेगा। हमें सीएसी बनाने की जरूरत है। वह चयनकर्ताओं व अन्य लोगों को चुनेंगे जो भारतीय क्रिकेट का अहम हिस्सा होंगे। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि हितों के टकराव का मुद्दा न हो।"

गांगुली ने साथ ही बीसीसीआई को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की उम्मीद जताई है।



उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मुझे बोर्ड का अध्यक्ष बनने को कहा गया। यह एक नई जिम्मेदारी है। मैंने जब कप्तानी संभाली थी तब भी स्थिति ऐसी थी। मैं जो तरीका जानता हूं उससे ही काम करूंगा और विश्वसनीयता से समझौता नहीं करूंगा। मैं इसी तरह से टीम की कप्तानी की थी। मैं एक युवा ग्रुप के साथ काम करूंगा। हमें कड़ी मेहनत करनी है।"

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment