एशेज सीरीज: लगातार 10वां अर्धशतक जड़ते ही स्मिथ ने इंजमाम का तोड़ा रिकार्ड, रचा नया इतिहास

Last Updated 14 Sep 2019 12:05:22 PM IST

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे आस्ट्रेलियाई के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक और अर्धशतकीय पारी खेली और इसके साथ ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।


आस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

आस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड तोड़ दिया है।

यह रिकार्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

स्मिथ अब इससे आगे निकल गए हैं। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है।

इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड के नाम है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

चौथे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक्स कैलिस हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है। इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया है।
 

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment