संन्यास के बाद युवराज की ग्लोबल क्रिकेट में वापसी

Last Updated 26 Jul 2019 02:33:35 PM IST

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद वैश्विक क्रिकेट में फिर से वापसी हो गयी है और ग्लोबल ट्वंटी 20 कनाडा लीग में वह टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी कर रहे हैं।


युवराज सिंह(फाइल फोटो)

युवराज ने 10 जून को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जिसके साथ वह दुनियाभर में चल रही ट्वंटी 20 लीगों में हिस्सा ले रहे हैं और ग्लोबल ट्वंटी 20 कनाडा लीग उनकी रिटायरमेंट के बाद पहली लीग है।

37 साल के भारतीय ऑलराउंडर ने क्रिस गेल की कप्तानी वाली वैंकूवर नाइट्स के खिलाफ अपनी टीम टोरंटो नेशनल्स का नेतृत्व किया। इस मैच में गेल की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

युवराज के अलावा गेल, कीरोन पोलार्ड, ब्रैंडन मैकुलम और आंद्रे रसेल टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में अन्य बड़े नाम हैं। वर्ष 2011 की विश्वकप विजेता टीम के अहम खिलाड़ी रहे युवराज को इसी दौरान कैंसर का पता चला था लेकिन उन्होंने बीमारी के बावजूद कमाल का प्रदर्शन कर भारत को 28 वर्ष बाद विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अक्टूबर 2000 में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवराज ने अक्टूबर 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट पर्दापण किया था। इसके बाद आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप 2007 में भी टीम का हिस्सा रहे थे जो बाद में विजेता बनी थी।

वार्ता
टोरंटो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment