क्या बिन धोनी 7 नंबर की जर्सी का इस्तेमाल करेगी टीम इंडिया

Last Updated 25 Jul 2019 03:10:53 AM IST

आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार सफेद कमीज पर जर्सी नंबर डाले जाएंगे और 22 अगस्त से एंटीगा में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम दो नंबरों का इस्तेमाल शायद ही करे।


महेन्द्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर की दस नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ‘अनधिकृत रूप से रिटायर’ कर चुका है। जब तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने इसे मैच के दौरान पहना तो सोशल मीडिया पर उनकी काफी खिंचाई हुई।
समझा जाता है कि अधिकांश भारतीय खिलाड़ी अपनी सीमित ओवरों की जर्सी के नंबर ही इस्तेमाल करेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘विराट 18 और रोहित 45 नंबर पहनेगा। अधिकांश खिलाड़ी अपनी वनडे और टी-20 जर्सी के नंबर पहनेंगे। एमएस चूंकि टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो जर्सी नंबर सात उपलब्ध रहेगी लेकिन बहुत कम संभावना है कि कोई खिलाड़ी इसे पहने।’

उन्होंने कहा, ‘सात नंबर जर्सी का ताल्लुक सीधे एमएस से है। वनडे सीरीज के बाद ही वेस्ट इंडीज में नंबर वाली जर्सी पहुंचेंगी।’ आम तौर पर जर्सी रिटायर नहीं की जाती लेकिन भारतीय क्रिकेट में धोनी का कद इतना बड़ा है कि बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर कर सकता है। धोनी ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वह अपनी क्षेत्रीय सेना की पेराशूट रेजिमेंट के साथ दो महीने बिताने के लिए इस दौरे से बाहर हैं।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment