आयरलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 85 पर ढेर किया

Last Updated 25 Jul 2019 03:06:04 AM IST

टिम मुर्ताग की शानदार गेंदबाजी के दम पर विश्व कप विजेता इंग्लैंड के रंग में भंग डालते हुए आयरलैंड ने उसे लार्डस पर खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन 85 रन पर समेट दिया।


लंदन : इंग्लैंड की पहली पारी में पांच विकेट झटकने वाले टिम मुर्ताग (बाएं) गेंद दिखाते हुए। साथ में हैं अन्य खिलाड़ी।

मुर्ताग ने नौ ओवर में 13 रन लेकर पांच विकेट लिए। जवाब में आयरलैंड की टीम पहली पारी में 207 रन बनाकर आउट हो गई। इस रह आयरलैंड ने पहली पारी के आधार पर 122 रन की बढ़त बना ली। आयरलैंड के लिए बाल्बिरने ने अर्धशतकतीय पारी खेलते हुए सर्वाधिक 55 रन का योगदान दिया।

उनके अलावा पॉल स्टर्लिग ने 36, केविन ओब्रायन ने 28 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम करेन ने तीन-तीन विकेट झटके।

इससे पहले तेज गेंदबाज टिम मुर्ताग की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आयरलैंड ने मौजूदा वनडे विश्व चैंपियन इंग्लैंड को एकमात्र टेस्ट के पहले दिन बुधवार को 23.4 ओवर में मात्र 85 रन पर ढेर कर दिया। मुर्ताग ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए नौ ओवर में मात्र 13 रन देकर पांच विकेट झटके।

मार्क एडेयर ने 32 रन पर तीन विकेट और बॉएड रैनकिन ने पांच रन पर दो विकेट लिए। इंग्लैंड की तरफ से तीन ही बल्लेबाज दहाई की संख्या में पहुंच सके।

जो डेनली ने 28 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रन, आठवें नंबर के बल्लेबाज सैम करेन ने 16 गेंदों में दो चौकों के सहारे 18 रन और 10वें नंबर के बल्लेबाज औली स्टोन ने 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से 19 रन बनाए।

इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली और क्रिस वोक्स अपना खाता नहीं खोल पाए जबकि जैसन रॉय पांच और कप्तान जो रूट दो रन ही बना सके।

 

एजेंसी
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment