बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच के बाद लसिथ मलिंगा लेंगे वनडे क्रिकेट से संन्यास

Last Updated 23 Jul 2019 03:04:17 PM IST

श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा बंगलादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।


श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा (फाइल फोटो)

वह हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलना जारी रखेगे।          

राष्ट्रीय टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि मलिंगा ने संकेत दिया है कि वह शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।         

करूणारत्ने ने माना कि श्रीलंकाई क्रिकेट के लिये मलिंगा की कमी को भरना काफी मुश्किल होगा। उन्होंने कहा,‘‘ हमारे लिये आने वाले महीनों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की पहचान करना सबसे बड़ी समस्या होगी। ऐसा गेंदबाज जो शुरूआती और मध्य ओवरों में विकेट निकाल सके।’’
 
करूणारत्ने ने कहा,‘‘बंगलादेश के खिलाफ आगामी सीरीज में हमें नयी प्रतिभाओं की पहचान करना होगा क्योंकि फिर मलिंगा उपलब्ध नहीं रहेंगे। वह न केवल पहले मैच के बाद सीरीज से हट जाएंगे बल्कि रिटायर हो रहे हैं। उन्होंने मुझे यही बात बताई है।’’

श्रीलंका के धुरंधर तेज गेंदबाज 35 वर्षीय मलिंगा ने करियर के 30 टेस्ट मैचों में 33.15 के औसत से 101 विकेट, 225 वनडे मैचों में 29.02 के औसत से 335 विकेट और 73 ट्वंटी 20 मैचों में 97 विकेट हासिल किये हैं।
 


 

इंग्लैंड में हुये आईसीसी विश्वकप में मलिंगा ने 28.69 के औसत से सात मैचों में 13 विकेट निकाले थे जबकि टीम के अन्य सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे इसुरू उदाना के खाते में इतने मैचों में छह विकेट थे। नुवान प्रदीप ने तीन मैचों में पांच विकेट लिये थे लेकिन वह चोटों से प्रभावित रहे थे।

अगले वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप और फिर 2023 विश्वकप को देखते हुये टीम के लिये अभी से मलिंगा के खाली स्थान को भरना चुनौती है। कप्तान ने कहा कि उनके लिये नये खिलाड़यिों को तैयार करना भी एक चुनौती है। अगले विश्वकप को देखते हुये जरूरी है कि युवा सीनियर खिलाड़यिों के अनुभव से सीखें।

श्रीलंका के लिये बंगलादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना अहम होगा जिसका विश्वकप में प्रदर्शन उतार चढ़ाव भरा रहा था। लेकिन कई मैचों में उसने बड़े उलटफेर भी किये थे।
 

वार्ता/भाषा
कोलंबो (श्रीलंका)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment