भारत ए ने विंडीज से 4-1 से जीती सीरीज

Last Updated 23 Jul 2019 12:51:01 AM IST

रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों की मदद से भारत ए ने पांचवें गैर आधिकारिक वनडे मुकाबले में आठ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करने के साथ पांच मैचों की सीरीज में वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ 4-1 से जीत अपने नाम कर ली है।


भारत ए ने विंडीज से 4-1 से जीती सीरीज

भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के अगले महीने होने वाले दौरे से पूर्व भारत ए टीम की यह अहम जीत है।
विंडीज ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवर में 236 रनों का स्कोर बनाया जिसके जवाब में मेहमान टीम ने मात्र 33 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए और मैच जीत लिया। चौथा मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए रुतुराज तथा शुभमान ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। रुतुराज ने 89 गेंदों की पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाकर 99 रन बनाए। लेकिन कीमो पॉल ने उन्हें आउट कर शतक से मा एक रन दूर रहते आउट कर पैवेलियन भेज दिया। वह मैन ऑफ द मैच रहे।
गिल ने 40 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के लगाकर 69 रन की अहम पारी खेली और अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। अय्यर ने 64 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 61 रन की एक अन्य अर्धशतकीय पारी खेली। रूतुराज को रखीम कॉर्नवॉल ने आउट किया और भारतीय पारी का मात्र दूसरा विकेट निकाला।

इससे पहले भारत ए के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। विंडीज ए की पारी में सुनील अम्बरीश ने 61 रन और जोर्न ओट्ली (21) ने पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शुभमन के हाथों ओट्ली को कैच कराकर इस साझेदारी पर ब्रेक लगा दिया। मध्यक्रम के चार बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके और 101 रन पर विंडीज ए ने अपने पांच विकेट गंवा दिए।
सातवें नंबर के बल्लेबाज शेन रदरफोर्ड ने 70 गेंदों में चार चौके और चार छक्के लगाकर 65 रन की बड़ी पारी खेली और टीम को संभाला। खारी पिएरे ने 34 गेंदों पर चार-चार चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 35 रन बनाए और टीम को 200 पार ले गए। दीपक चाहर ने 39 रन पर दो विकेट, सैनी ने 31 रन पर दो विकेट और राहुल चाहर ने 53 रन पर दो विकेट निकाले। खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या तथा अक्षर पटेल को एक एक विकेट मिला।

वार्ता
एंटीगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment