मेजबान इंग्लैंड ने 150 रन से जीता मुकाबला, जॉनी बेयरस्टो शतक जमाने से चूके

Last Updated 19 Jun 2019 06:50:52 AM IST

कप्तान इयोन मोर्गन के रिकॉर्ड शतक के बाद गेंदबाजों के कमाल से इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में अफगानिस्तान को 150 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।


कप्तान इयोन मोर्गन

मोर्गन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकॉर्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टा (90) और जो रूट (88) ने भी अर्धशतक जड़े जिससे इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह इंग्लैंड का विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर होने के साथ ओल्ड ट्रैर्फड पर भी सर्वाधिक स्कोर है। मोर्गन ने 28 रन पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की। रूट और बेयरस्टा ने भी दूसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े। इंग्लैंड की पारी में 25 छक्के लगे जो विश्व रिकॉर्ड है। इससे पहले इंग्लैंड ने ही वेस्टइंडीज के खिलाफ एक पारी में 24 छक्के मारे थे। मैच में कुल 33 छक्के लगे जो विश्व कप मैच में नया रिकॉर्ड है।

इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम आदिल राशिद (66 रन पर तीन विकेट), जोफ्रा आर्चर (52 रन पर तीन विकेट) और मार्क वुड (40 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 247 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान की ओर से हशमतुल्लाह शाहिदी (76), रहमत शाह (46), असगर अफगान (44) और कप्तान गुलबदिन नायब (37) ने उपयोगी पारियां खेली लेकिन टीम को लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुंचा सके। इस जीत से इंग्लैंड की टीम आठ अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। आस्ट्रेलिया के भी आठ अंक हैं इंग्लैंड का नेट रन रेट बेहतर है।

भाषा
मैनचेस्टर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment