भुवनेश्वर कुमार अगले 2-3 मैचों से बाहर हुए

Last Updated 18 Jun 2019 06:27:48 AM IST

ओपनर शिखर धवन की चोट से परेशान चल रही भारतीय टीम को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बाएं पैर के हैमस्ट्रिंग चोट के कारण अगले 2-3 मैचों से बाहर हो जाने से गहरा झटका लगा है।


भारतीय टीम को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (file photo)

भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को विश्व कप मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए हैमस्ट्रिंग चोट आयी थी जिसके बाद वह शेष मैच से बाहर हो गए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भुवनेश्वर की चोट को हालांकि हल्का बताया है लेकिन साथ ही कहा है कि वह 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ और 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे और संभवत: 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ मैच से भी बाहर रह सकते हैं।
भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर के बीच में अपनी मांसपेशियां खिंचा बैठे और उन्हें लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर जाना पड़ा। भुवनेश्वर के ओवर की बची दो गेंद अपना पहला विश्व कप मैच डाल रहे आलराउंडर विजय शंकर ने डाली और उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट ले लिया। शंकर ने इमाम उल हक़ को सात रन पर पगबाधा कर दिया। भुवनेश्वर के मैदान से बाहर जाने के बाद भुवनेश्वर को टीम फिजियो पैतृक फरहार्ट ने देखा। भारतीय टीम प्रबंधन की तरफ से कल बताया गया था कि भुवनेश्वर की बायीं हैमस्ट्रिंग में जकड़न है और वह मैच के शेष हिस्से में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

भारत को यह दूसरा झटका लगा है। इससे पहले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन अपने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण अगले 10-12 दिन के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं और शिखर को लेकर टीम प्रबंधन ने अभी फैसला लेना है।

चोटिल जेसन रॉय दो मैच नहीं खेलेंगे
अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को विश्वकप कप मुकाबले से पहले मेजबान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय की हैमस्ट्रिंग में चोट की पुष्टि होने के बाद वह अगले दो मैचों से बाहर हो गए हैं।

वार्ता
मैनचेस्टर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment