ताहिर, रैना के दम पर जीता चेन्नई

Last Updated 15 Apr 2019 05:53:13 AM IST

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी के बाद सुरैश रैना की 58 रन की नाबाद पारी से रविवार को आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराकर आठ मैचों में सातवीं जीत से तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर दिया।




कोलकाता : चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत दिलाने पर एक दूसरे को बधाई देते सुरेश रैना और रविंद्र जड़ेजा। फोटो : देबज्योति चक्रवर्ती/एसएनबी

इस तरह चेन्नई ने केकेआर के खिलाफ इस सत्र के दोनों मैचों में जीत का परचम लहराया। घरेलू टीम की आठ मैचों में यह पांचवीं और लगातार तीसरी हार है। क्रिस लिन की 82 रन की शानदार पारी समाप्त कर इमरान ताहिर ने 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स आठ विकेट पर 161 रन ही बना सकी।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने धीमी शुरुआत के बावजूद 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाकर जीत दर्ज की। चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने 42 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्के से नाबाद 58 रन बनाए। उन्हें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पैवेलियन लौटने के बाद र¨वद्र जडेजा का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 17 गेंद में पांच चौके से नाबाद 31 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन (06) और फाफ डु प्लेसिस (24) से अच्छी शुरुआत कराने की उम्मीद थी लेकिन हैरी गुन्रे ने चौथे ओवर में वाटसन को आउट कर टीम को पहला झटका दिया।
केकेआर टीम में वापसी कर रहे सुनील नरेन ने फिर डु प्लेसिस को बोल्ड कर टीम को दूसरा विकेट दिलाया। रैना एक छोर पर डटे थे पर अंबाति रायुडू (05) और केदार जाधव (20) ने जल्द ही पैवेलियन की राह पकड़ ली जिन्हें पीयूष चावला ने आउट किया। महेंद्र सिंह धोनी (16) और रैना से उम्मीद लगी थी, पर पूर्व भारतीय कप्तान भी जल्द ही नरेन का दूसरा शिकार बन गए। इसके बाद रैना और जडेजा जिम्मेदारी से खेलते हुए टीम को जीत तक ले गए।

ईडन गार्डन्स की पिच पर अभी तक स्पिनर जूझते दिखे हैं। लेकिन ताहिर ने 11वें और 15वें ओवर में दो दोहरे झटके देते हुए चेन्नई का पलड़ा भारी कर दिया और साथ ही आईपीएल में गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। इससे उन्होंने सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में कागिसो रबाडा को पीछे छोड़ दिया। ताहिर ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे क्रिस लिन (51 गेंद में 82 रन, सात चौके, छह छक्के) और पांच गेंद के अंदर खतरनाक आंद्रे रसेल (10) का विकेट झटक लिया जिससे केकेआर की रन गति पर ब्रेक लग गया। रसेल इस सत्र में पहली बार 40 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए।
ताहिर की गेंदबाजी का इतना असर पड़ा कि केकेआर की टीम अंतिम पांच ओवरों में महज 29 रन ही बना सकी और तीन और विकेट गंवा दिए। लेकिन केकेआर की पारी शानदार ढंग से शुरू हुई। फिर से फिट हुए लिन ने इस सत्र में दूसरा अर्धशतक लगाकर टीम को बेहतर शुरुआत कराई, जिन्होंने महज 36 गेंद में 50 रन बना लिए।

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment