तेज गेंदबाजों ने दिलाई दिल्ली को शानदार जीत

Last Updated 15 Apr 2019 05:55:59 AM IST

कागिसो रबाडा की अगुआई में तेज गेंदबाजों के तूफान से दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।


हैदराबाद : सनराइजर्स के डेविड वार्नर को आउट करने पर रवाडा को बधाई देते साथी।

दिल्ली के 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की टीम कागिसो रबाडा (22 रन पर चार विकेट), कीमो पाल (17 रन पर तीन विकेट) और क्रिस मौरिस (22 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 18.5 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई।
सनराइजर्स ने अपने अंतिम आठ विकेट सिर्फ 15 रन जोड़कर गंवाए जिससे उसे लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। ओपनर डेविड वार्नर (51) और जॉनी बेयरस्टा (41) ने उम्दा पारियां खेलने के अलावा पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी भी की लेकिन इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाया। दिल्ली के इस जीत से आठ मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। सनराइजर्स के सात मैचों में चौथी हार के बाद छह ही अंक हैं।

इससे पहले दिल्ली की टीम खलील अहमद (30 रन पर तीन विकेट), भुवनेर कुमार (33 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (22 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 155 रन ही बना सकी। दिल्ली की टीम 13वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन अंतिम सात ओवर में 45 रन ही जोड़ सकी। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 45 रन बनाए जबकि कोलिन मुनरो ने 40 रन का योगदान दिया। ऋषभ पंत ने भी 23 रन बनाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरे सनराइजर्स को वार्नर और बेयरस्टा की जोड़ी ने सतर्क शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 40 रन तक पहुंचाया। पावर प्ले में सिर्फ चार चौके और एक छक्का लगा जिसमें से वार्नर ने सिर्फ एक चौका मारा। बेयरस्टा ने कीमो पाल पर एक रन के साथ आठवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया। रन गति में इजाफा नहीं कर पाने का असर हालांकि बल्लेबाजों पर दिखने लगा था और बेरयस्टा कीमो पाल की गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में कागिसो रबाडा को कैच दे बैठे। उन्होंने 31 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा।
चोट के बाद वापसी करते हुए सत्र में पहला मैच खेल रहे सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन भी तीन रन बनाने के बाद पाल की गेंद पर मिड आफ पर रबाडा के हाथों लपके गए।

 

भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment