Samay Live
14 Apr 2019 06:37:32 AM IST
Last Updated : 14 Apr 2019 06:40:58 AM IST

मुंबई को अपने घर में मिली शिकस्त

वार्ता
मुंबई
मुंबई को अपने घर में मिली शिकस्त
मुंबई : राजस्थान रॉयल्स के लिए आतिशी पारी खेलते जोस बटलर।

जोस बटलर की 89 रन की तूफानी पारी के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम क्षणों में रोमांचक उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए मुंबई इंडियंस को शनिवार को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर आईपीएल-12 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

मुंबई ने ओपनर क्विंटन डि कॉक की 81 रन की बेहतरीन पारी से पांच विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन बटलर ने मा 43 गेंदों पर आठ चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 89 रन ठोक कर राजस्थान को जीत दिला दी। राजस्थान ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 188 रन बनाये। मुंबई को सात मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की सात मैचों में यह दूसरी जीत रही। बटलर अपनी मैच विजयी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे। राजस्थान ने अंतिम ओवरों में चार रन के अंतराल में चार विकेट गंवाए और वह संकट में फंस गयी लेकिन श्रेयस गोपाल ने सात गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 13 रन बनाकर न केवल राजस्थान को जीत दिलाई बल्कि उसकी उम्मीदों को भी कायम रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 6.2 ओवर में 60 रन की शानदार शुरुआत की।

कप्तान अजिंक्या रहाणे और जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की। ओप¨नग साझेदारी में रहाणो ज्यादा हावी रहे और उन्होंने 21 गेंदों पर 37 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया। रहाणे का विकेट गिराने के बाद बटलर कहर बनकर मुंबई के गेंदबाजों पर टूट पड़े और उन्होंने मात्र 43 गेंदों पर 89 रन में आठ चौके और सात छक्के मारे। बटलर ने अलजारी जोसफ की जमकर खबर ली और उनके पारी के 13वें ओवर में 28 रन ठोक डाले। बटलर ने जोसफ के इस ओवर में 6,4,4,4,4,6 जैसे जबरदस्त शॉट लगाए। इस ओवर ने जोसफ का तीन ओवर का आंकड़ा 53 रन पहुंचा दिया। बटलर के तूफ़ान को राहुल चाहर ने थामा। बटलर का कैच सूर्यकुमार यादव ने लपका और बटलर का विकेट 14वें ओवर में 147 के स्कोर पर गिरा।  इस सत्र में शतक ठोक चुके संजू सैमसन ने बटलर का काम आगे बढ़ाते हुए रन बटोरना जारी रखा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 17वें ओवर में अपने तुरुप के पत्ते जसप्रीत बुमराह को आक्रमण पर लगाया जिन्होंने पांचवीं गेंद पर सैमसन को पगबाधा कर मैच को रोमांचक बना दिया। इस ओवर में सिर्फ तीन रन गए। सैमसन ने 26 गेंदों पर 31 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। राजस्थान को अब अंतिम तीन ओवर में 17 रन चाहिए थे। कहानी में अभी ट्विस्ट बाकी था। क्रुणाल पांड्या ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर राहुलािपाठी को आउट कर दिया। राहुल का कैच हार्दिक पांड्या ने लपका। क्रुणाल ने ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लि¨वगस्टोन को बोल्ड कर दिया। इस ओवर में भी तीन रन गए और क्रुणाल ने दो विकेट निकाल दिए। राजस्थान को आखिरी ओवर में छह रन चाहिए थे। यह ओवर हार्दिक पांड्या के हाथों में था। पहली गेंद पर श्रेयस ने दो रन लिए, दूसरी गेंद डॉट रही और गोपाल ने तीसरी गेंद पर चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया।
इससे पहले ओपनर क्विंटन डि कॉक की 81 रन की बेहतरीन पारी से मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। डि कॉक ने 52 गेंदों पर 81 रन की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। डी कॉक और इस मैच में लौटे कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 105 ओवर में 96 रन की साझेदारी की। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ दूसरे विकेट के लिए 21 रन जोड़े। रोहित अनफिट होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे लेकिन इस मैच में लौटकर उन्होंने 32 गेंदों पर 47 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer