डेविड रिचर्डसन ने कहा- वर्ल्ड कप के दौरान सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा

Last Updated 18 Mar 2019 01:48:27 PM IST

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।


आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड में हुई भीषण गोलीबारी में बांग्लादेश के क्रिकेटर बाल-बाल बच गये जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार कहा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान सुरक्षा को ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ दी जाएगी।    

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई। बांग्लादेशी टीम इनमें से एक मस्जिद के करीब ही थी लेकिन सभी खिलाड़ी बाल-बाल बच गए। इस हमले के बाद दौरा रद्द कर दिया गया और टीम स्वदेश लौट आयी।     

कराची में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल के इतर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि सुरक्षा को ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ दी जाएगी।    

रिचर्डसन ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि सुरक्षा के मुद्दे में कुछ भी नया है, जाहिर है कि न्यूजीलैंड में जो कुछ हुआ उसने शायद बहुत से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया और खासकर वर्ल्ड कप के लिए.. इससे हमें सुरक्षा को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।’’    

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड 30 मई से 14 जुलाई तक वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि आईसीसी के सुरक्षा निदेशक ने ब्रिटेन में सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर इस मुद्दे पर काम पूरा कर लिया और वे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।’’

एएफपी
कराची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment