Samay Live
21 Jan 2019 03:37:17 PM IST
Last Updated : 21 Jan 2019 03:47:39 PM IST

न्यूजीलैंड दौरे में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है धोनी

वार्ता
नई दिल्ली
न्यूजीलैंड दौरे में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है धोनी
सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है धोनी (फाइल फोटो)

जबरदस्त फार्म में चल रहे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

दरअसल धोनी न्यूजीलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है। फिलहाल यह रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने न्यूजीलैंड में 18 मैचों में 652 रन बनाए हैं। सचिन के बाद वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 12 मैचों में 598 रन बनाए हैं। इसके बाद धोनी हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 456 रन बनाए हैं।
        
धोनी को सचिन से आगे निकलने के लिए 197 रनों की आवश्यकता है। यदि धोनी न्यूजीलैंड दौरे में इतने रन बना लेते हैं तो उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज बुधवार से शुरु होगी।
        
गौरतलब है कि धोनी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक की हैट्रिक के साथ ही भारत के वि कप की टीम में अपने स्थान को लेकर चल रही आशंकाओं को भी दूर कर दिया है।


         
धोनी के बल्ले से 2018 में ज्यादा रन नहीं बरस पाए थे और उन्होंने 20 पारियों में केवल 275 रन ही बनाए थे, जो उनके 12 साल लंबे अंतराष्ट्रीय करियर का सबसे खराब औसत और स्ट्राइक रेट था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में उनका अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ उनके आखिरी अर्धशतक के लगभग एक साल बाद आया।
         
लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे में धोनी ने एडिलेड में दूसरे वनडे में 54 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेली और इसके बाद मेलबोर्न में 114 गेंदों में नाबाद 87 रनों की पारी खेली, जिसके बदौलत भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज अपने नाम की।

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer