वेंटीलेटर पर क्रिकेटर जैकब मार्टिन को आर्थिक मदद की जरूरत

Last Updated 21 Jan 2019 06:50:35 AM IST

भारत के लिए 10 वनडे खेल चुके और अपनी कप्तानी में बड़ौदा को रणजी चैंपियन बनाने वाले जैकब मार्टिन अस्पताल में जीवन की जंग लड़ रहे हैं और उनके परिवार ने क्रिकेट समुदाय से आर्थिक मदद की अपील की है।


वेंटीलेटर पर क्रिकेटर जैकब मार्टिन को आर्थिक मदद की जरूरत

46 वर्षीय मार्टिन एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उनका वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा है। मार्टिन जब स्कूटर से जा रहे थे तब उनका एक्सीडेंट हो गया था। यह घटना 28 दिसम्बर की है। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके लंग्स और लीवर में चोटें आई थीं और वह तब से वेंटीलेटर पर हैं।

उनके परिवार के पास इलाज के लिए पैसे भी खत्म हो चुके हैं और परिवार को आर्थिक मदद की सख्त जरूरत है। मार्टिन की पत्नी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मदद की अपील की थी ताकि वह अस्पताल का भारी भरकम बिल भर सकें।

परिवार ने किसी तरह पांच लाख रुपए का इंतजाम किया था, जबकि बीसीसीआई ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें पांच लाख रुपए दिए। बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) ने भी तीन लाख रुपए दिए हैं।

मार्टिन के इलाज में अस्पताल का बिल पहले ही बढ़कर 11 लाख रुपए पहुंच गया है और एक समय ऐसा भी आया था जब अस्पताल ने दवाई देना बंद कर दिया था लेकिन बीसीसीआई ने सीधा पैसा अस्पताल में जमा कराया।

अस्पताल के अनुसार मार्टिन के एक दिन के इलाज का अनुमानित खर्च करीब 70,000 रुपए है। मार्टिन ने सितम्बर 1999 से अक्टूबर 2001 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 10 वनडे मैच खेले थे। उस दौर के अच्छे ऑलराउंडर में एक मार्टिन ने इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा और रेलवे का प्रतिनिधित्व किया था।

वार्ता
वड़ोदरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment