आईसीसी रैंकिंग: विराट कोहली टॉप पर बरकरार, पंत और बुमराह कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग पर

Last Updated 20 Dec 2018 01:54:26 PM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी रैकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग पर हैं।


ICC रैंकिंग: कोहली टॉप पर बरकरार (फाइल फोटो)

कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले। उनके कुल 934 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक आगे हैं।       

पंत 11 पायदान चढकर 48वें स्थान पर है जबकि भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दो पायदान ऊपर शीर्ष 15 में आ गए हैं। विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्टमें 91 रन बनाये । उनके कुल 915 अंक हैं।       

न्यूजीलैंड के टाम लाथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैकिंग पर पहुंच गए। तेज गेंदबाज टिम साउदी 11वें स्थान पर आ गए हैं।     


पर्थ टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैकिंग पर हैं। जोश हेजलवुड दो पायदान चढकर नौवे और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढकर 15वें स्थान पर हैं।       

बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढकर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढकर 46वें स्थान पर पहुंच गए।ट्रेविस हेड 16 पायदान चढकर 63वें स्थान पर हैं।     

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशाल मेंडिस क्रमश: 16वें और 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment