फिंच के शतक पर आस्ट्रेलिया के 293 रन

Last Updated 24 Sep 2017 07:11:44 PM IST

आरोन फिंच के सैकड़े और कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ उनकी बड़ी शतकीय साझेदारी से एक समय विशाल स्कोर की तरफ बढ़ रहे आस्ट्रेलिया को भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी करके तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 293 रन ही बनाने दिये.


(फाइल फोटो)

हिल्टन कार्टराइट की जगह टीम में लिये फिंच दायें पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाये थे लेकिन इंदौर के होलकर स्टेडियम में अनुकूल परिस्थितियों में उन्होंने 125 गेंदों पर 124 रन बनाये जिसमें 12 चौके और पांच छक्के शामिल हैं. उनके अलावा स्मिथ ने 63 रन और डेविड वार्नर ने 42 रन बनाये लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने का सिलसिला यहां भी जारी रहा जिससे एक समय 350 रन तक पहुंचने की स्थिति में दिख रहा आस्ट्रेलिया 300 रन तक भी नहीं पहुंच पाया.

भारत ने अंतिम दस ओवरों में आस्ट्रेलिया पर अंकुश लगाया और इस बीच केवल 59 रन देकर चार विकेट निकाले. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह (52 रन देकर दो) और कुलदीप यादव (75 रन देकर दो) ने दो दो विकेट लिये जबकि युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने एक एक विकेट हासिल किया.

पिच सपाट थी, श्रृंखला में पहली बार टास ने स्मिथ का साथ दिया और आस्ट्रेलिया की वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरूआत की थी. कुल मिलाकर उसकी टीम अपनी रणनीति के अनुसार स्पिनरों का सामना करने और बड़ा स्कोर खड़ा बनाने के लिये आदर्श स्थिति में थी.



होलकर स्टेडियम में पहली बार किसी भारतीय कप्तान ने टास गंवाया था. विराट कोहली भी इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते. फिंच और वार्नर ने सतर्कता के साथ पारी की शुरूआत की और पहले विकेट के लिये 70 रन की साझेदारी की.

भारत के खिलाफ अक्सर अच्छा प्रदर्शन करने वाले फिंच ने अपने कट, ड्राइव और स्वीप शाट का अच्छा नमूना पेश किया और दिखाया कि शीर्ष क्रम में वह आस्ट्रेलिया के लिये कितने उपयोगी हैं. वार्नर भी शुरू में गेंदबाजों को परखने के बाद लय पकड़ चुके थे. चहल पर लांग आन पर लगाया गया उनका सीधा छक्का आत्मविश्वास से भरा था लेकिन पंड्या की आफ कटर पर वह चूक गये जो उनकी गिल्लियां बिखेर गयी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment