गेंदबाजों को आजादी देते हैं कोहली : यादव

Last Updated 07 Sep 2017 12:05:21 PM IST

भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने कप्तान विराट कोहली को करिश्माई कप्तान बताते हुए कहा है कि वे गेंदबाजों को काफी सहयोग और आजादी देते हैं.


फाइल फोटो

भारत ने श्रीलंका को कल एक टी20 मैच में छह विकेटसे हराया. इससे पहले टेस्ट और वनडे श्रृंखला क्मश: 3-0 और 5-0 से जीती.
     
यादव ने कहा, विराट आपको वह सब देते हैं जो आप मैदान पर चाहते हैं.जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो वह आकर मुझसे पूछते हैं कि तुम्हे कैसी फील्ड चाहिये. गेंदबाज को यही चाहिये होता है.वे गेंदबाज को पूरी आजादी देते हैं. 
     
उन्होंने कहा,  उन्होंने पूरी टेस्ट श्रृंखला, वनडे श्रृंखला और अब टी20 में मेरा पूरा साथ दिया. मैं इस तरह की टीम एकता और कप्तान से बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मैदान पर कोहली की प्रतिबद्धता दूसरों के लिये प्रेरणासोत है.
     
उन्होंने कहा, वह बल्लेबाजी और फील्डिंग  दोनों में मोर्चे से अगुवाई करते हैं और जब फील्डिंग करते हैं तो जान लगा देते हैं.मैदान पर या नेटपर उनको देखने से ही प्रेरणा मिलती है.

 
     
यादव ने कहा,   उनको देखकर अगर हम अपनी फील्डिंग में एक प्रतिशत भी सुधार कर सके तो बहुत होगा. वह युवा खिलाड़ियों को बताते हैं कि उनसे क्या चाहिये और हम टीम से क्या चाहते हैं. 
     
यादव को इस दौरे पर कुछ मौके मिले और उन्होंने अपने प्रदर्शन पर संतोष जताया. उन्होंने कहा,  अभी तक यह मेरे लिये चुनौतीपूर्ण रहा है लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. मुझे आखिरी टेस्ट मैच में मौका मिला और आखिरी दो वनडे भी खेले. टी20 में भी प्रदर्शन अच्छा रहा. 
     
उन्होंने कहा,  एक खिलाड़ी के तौर पर आपको हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होता है.हम कोईअपना योगदान देना चाहता है खासकर तब जबकि कप्तान और कोच रोटेशन का फैसला लेते हैं.मैं इस नीति से खुश हूं क्योंकि वि कप से पहले वे सभी को आजमाना चाहते हैं. 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment