क्रिकेट अब भी मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा : डिविलियर्स

Last Updated 29 Aug 2017 09:58:14 PM IST

दक्षिण अफ्रीकी स्टार एबी डिविलियर्स ने कहा कि खेल से कुछ समय तक बाहर रहने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि क्रिकेट अब भी उनकी जिदंगी का अहम हिस्सा है.


दक्षिण अफ्रीकी स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

हाल में वनडे कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट में वापसी की घोषणा करने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि अब वह अपने करियर के आखिरी कुछ वर्षो का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं.
     
डिविलियर्स ने चेन्नई में कार्यक्रम के दौरान कहा, पिछले 12 महीने मेरे लिये काफी महत्वपूर्ण रहे. इससे वास्तव में मुझे फिर से खुद को समझने का मौका मिला. मैंने आखिर में वनडे कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. मैं अब तरोताजा महसूस कर रहा हूं और फिर से खेलने के लिये तैयार हूं. मुझे अब अहसास हो गया है कि यह (क्रिकेट) मेरी जिंदगी की सबसे महत्वपूर्ण चीज है.  

उन्होंने कहा,   मैं अपने करियर के आखिरी कुछ वर्षो का पूरा लुत्फ उठाना चाहता हूं. ये तीन से लेकर पांच और सात साल भी हो सकते हैं, यह मैं नहीं जानता. मैं जब तक खेल का लुत्फ उठाता हूं तब तक मैदान पर बना रहूंगा.  उनकी निगाह भी अगले साल भारत के खिलाफ होने वाली श्रृंखला पर टिकी है.



डिविलियर्स ने कहा, यह शानदार श्रृंखला होगी क्योंकि दोनों टीमें वास्तव में अच्छी क्किेट खेल रही हैं. भारतीय श्रृंखला से पहले हालांकि हमें कुछ क्किेट खेलनी है. हम बांग्लादेश का दौरा करेंगे. भारत के खिलाफ श्रृंखला शानदार होगी.  

उन्होंने कहा,  पिछली बार जब वे दक्षिण अफ्रीका में खेले थे तो उन्होंने कड़ी चुनौती पेश की थी. मुझे सचिन तेंदुलकर की दक्षिण अफ्रीका में आखिरी श्रृंखला याद है. हमने उसे 1-1 से बराबर कराया था. उम्मीद है कि भारत के खिलाफ खेलने के लिये मैं अपने अन्य साथियों के साथ मैदान पर रहूंगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment