VIDEO: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम घोषित

Last Updated 08 May 2017 09:27:05 AM IST

इस साल आयोजित होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है.


फाइल फोटो

इस टूर्नामेंट के लिए टीम में रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को जगह मिली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की राजधानी दिल्ली में हुई अखिल भारतीय चयन समिति की बैठक में सोमवार को टीम की घोषणा की गई.

इसके अलावा, चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारत के इस 15 सदस्यीय दल में युवराज सिंह और रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया है.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को विशेष आम बैठक के बाद साफ किया था कि उसकी अखिल भारतीय चयन समिति टीम के चयन के सम्बंध में यहां बैठक करेगी. कप्तान विराट कोहली के वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसमें हिस्सा लेने की उम्मीद है.

इंग्लैंड में 2013 में आयोजित टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत ने खिताबी जीत हासिल की थी. महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे.

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली शेष सात टीमों की घोषणा हो चुकी है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसके लिए 25 अप्रैल की तारीख तय की थी लेकिन भारत निर्धारित समय पर टीम की घोषणा नहीं कर सका.

इसका कारण यह है कि आईसीसी ने बीते सप्ताह अपने बोर्ड की बैठक में आय में बीसीसीआई के हिस्से को कम करने के लिए ऐतिहासिक मतदान किया था. इससे नाराज बीसीसीआई ने 1 से 18 जून तक होने वाले चैम्पियंस ट्राफी से हाथ खींचने के विचार से टीम की घोषणा के लिए तय अंतिम तारीख तक टीम नहीं चुनी.



बीसीसीआई की मंशा आईसीसी के साथ जारी रार के कारण टीम को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड नहीं भेजने की थी. इससे आईसीसी और स्थानीय आयोजकों को काफी नुकसान होता और फिर ऐसा करते हुए भारत आईसीसी पर अपनी बात मनवाने का दबाव बना सकता था.

इसकी भनक लगते ही सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीते गुरुवार को बीसीसीआई को आड़े हाथों लेते हुए उससे जल्द से जल्द चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा करने को कहा.

सीओए ने कहा कि नियामक संस्था के साथ मतभेद के बाद भी बीसीसीआई को खिलाड़ियों के हितों की आहत नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना उनका अधिकार है.

देखे वीडियो

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment