चैंपियंस ट्राफी: नेहरा की 6 साल बाद तो रोहित की भी हुई टीम इंडिया में वापसी, रैना चूके

Last Updated 08 May 2017 01:00:58 PM IST

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज 38 वर्षीय आशीष नेहरा और फिट हो चुके रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के लिए भारतीय टीम में वापसी की है.


आशीष नेहरा (फाइल फोटो)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज 38 वर्षीय आशीष नेहरा को ट्वंटी 20 में लगातार अच्छे प्रदर्शन का फायदा लगभग छह साल बाद भारत की एकदिवसीय टीम में वापसी के रूप में मिल गया है. और उन्हें चैंपियंस ट्राफी के लिये सोमवार को घोषित हुई 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया.

नेहरा ने अपना आखिरी वनडे मोहाली में 30 मार्च 2011 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. वह पिछले कुछ समय से ट्वंटी 20 टीम में नियमित रूप से खेल रहे थे.
        
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने राजधानी दिल्ली में अपनी बैठक के बाद 15 सदस्यीय टीम और पांच वैकल्पिक खिलाड़ियों की घोषणा की.

चैंपियंस ट्राफी एक जून से इंग्लैंड में खेली जानी है जहां भारत अपने खिताब का बचाव करने उतरेगा. बीसीसीआई ने रविवार को फैसला किया था कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्राफी में भाग लेगी और उसके 24 घंटे बाद विराट कोहली की कप्तानी में इसका ऐलान कर दिया गया.
          
टीम में ओपनर शिखर धवन और फिट हो चुके रोहित शर्मा को इंग्लैंड में अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के लिए भारतीय टीम में वापसी की है

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हुए रोहित को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है जो कंधे की चोट के कारण बाहर हैं.


इसके साथ साथ युवराज सिंह भी टीम में बने हुये हैं. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में रहेगी जिनकी कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में ही चैंपियंस ट्राफी का खिताब जीता था.

टीम में मनीष पांडे को अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है.

भारत चैम्पियंस ट्राफी में अपना पहला मैच चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

वैकल्पिक खिलाड़ियों में सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रिषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को रखा गया है. कार्तिक और पंत विकेटकीपर हैं जबकि कुलदीप चाइनामैन गेंदबाज और ठाकुर तेज गेंदबाज हैं.

बायें हाथ के बल्लेबाज रैना का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन वह अंतिम टीम में जगह बनाने से चूक गये.
         
भारतीय टीम इस प्रकार है- विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केदार जाधव, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्या रहाणो, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार.

वैकल्पिक खिलाड़ी- सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रिषभ पंत और शार्दुल ठाकुर.

 

वार्ता/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment