मुंबई प्लेऑफ में, दिल्ली के रास्ते बंद

Last Updated 07 May 2017 03:21:18 AM IST

मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाजों के धुआंधार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम कहीं नहीं टिक पायी.


नई दिल्ली : दिल्ली के बल्लेबाज मालरेन सैमुअल्स को आउट करने पर जश्न मनाते मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ी.

जिसका नतीजा यह रहा कि शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मुकाबले में 146 रन की हार के साथ ही दिल्ली का प्लेऑफ का रास्ता भी बंद हो गया. मुंबई की टीम आईपीएल के दसवें सत्र में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. मुंबई की ग्यारह मैचों में यह नौवीं जीत थी और वह 18 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है. जबकि दिल्ली की टीम के इतने ही मैचों में यह सातवीं हार है और वह चार जीत के साथ आठ अंक लेकर पांचवें नंबर पर बनी हुई है.

मुंबई इंडियन्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दो कैरेबियाई बल्लेबाजों लेंडल सिंमस (66) और किरोन पोलार्ड (नाबाद 63) के तोबड़तोड़ अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 13.4 ओवर में 66 रन पर सिमट गई. दिल्ली की टीम का यह आईपीएल के इतिहास में अपना न्यूनतम स्कोर है.

पिछले मैच में 208 रन का लक्ष्य हासिल करने वाली मेजबान टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह चरमरा गई. आलम यह रहा कि महज तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए. करुण नायर 21 रन बनाकर दिल्ली के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कोरी एंडरसन और पैट कमिंस दस-दस रन का ही योगदान से सके. पिछले मैच के लोकल हीरो रिषभ पंत और ओपनर संजू सैमसन खाता खोले बिना ही पैवेलियन लौट गए.

जिससे खचाखच भरे स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स के प्रशंसकों में सन्नाटा छा गया. इसके अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज दो अंकों तक अपने स्कोर को नहीं पहुंचा पाया. मुंबई की ओर से हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा ने तीन-तीन जबकि मलिंगा ने दो विकेट चटकाए. मिशेल मैक्लेनघन और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला. इन्होंने क्रमश: सैमसन और रिषभ पंत का विकेट झटका.

संजू सैमसन पारी की पहली ही गेंद मैक्लेनघन का शिकार बने. 20 रन तक दिल्ली ने अय्यर और रिषभ पंत के विकेट भी गंवा दिए. जिसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला ऐसा चला कि दिल्ली ने 48 रन तक आठ विकेट गंवा दिए. श्रेयस अय्यर तीन, मालरेन सैमुअल्स एक, कैगिसो रबादा शून्य और मोहम्मद शमी सात रन बनाकर आउट हुए. इस तरह दिल्ली की टीम 66 रन पर ढेर हो गई जो आईपीएल में उसका न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले दिल्ली की टीम इसी सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 67 रन पर आउट हो गई थी.

डीएन धूलिया
समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment