पहलवानों को खेल मंत्री ने दिया बातचीत का न्योता, अनुराग ठाकुर ने आधी रात को ट्वीट कर कहा- हम चर्चा के लिए तैयार

Last Updated 07 Jun 2023 09:45:51 AM IST

पहलवानों का आंदोलन खत्म करने के लिए सरकार ने पहल की है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सरकार पहलवानों के मुद्दों पर चर्चा करना चाहती है।


पहलवानों को अनुराग ठाकुर ने दिया बातचीत का न्योता

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के कुछ दिन बाद सरकार ने भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को उनके मुद्दों पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार आधी रात के बाद ट्वीट किया सरकार, ‘‘ पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने की इच्छुक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने बातचीत के लिए पहलवानों को एक बार फिर आमंत्रित किया है।’’



पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबे समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं सांसद सिंह ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।

दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के सिलसिले में सिंह के सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके आवास पर काम करने वाले लोगों के मंगलवार को बयान दर्ज किए थे।

वहीं जिस नाबालिग के बयान के आधार पर सिंह के खिलाफ यौन शोषण से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था, उसका बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत एक बार फिर दर्ज किया गया है।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment