खेलमंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच बैठक, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक मौजूद

Last Updated 07 Jun 2023 01:00:37 PM IST

प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के आवास पर पहुंचे।


साक्षी अपने अर्जुन अवार्डी पति सत्यव्रत कादियान के साथ आई थीं। ओलंपियन विनेश फोगाट गायब थीं, हालांकि उनके पति सोमवीर राठी को मंत्री के आवास में प्रवेश करते देखा गया था।



प्रदर्शनकारी पहलवानों को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सरकार ने दूसरी बार आमंत्रित किया है।

जनवरी में भी, पहलवानों ने अनुराग ठाकुर से उनके आवास पर मुलाकात की थी और एक समिति के गठन के बाद अपना विरोध बंद कर दिया था। उस वक्त पूर्व पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने मध्यस्थ की भूमिका निभाई थी।

इससे पहले बुधवार को 'न्यूज एजेंसी' से बात करते हुए साक्षी मलिक ने कहा, "हम सब कुछ खुला रखेंगे। हम बंद दरवाजों के पीछे कोई फैसला नहीं लेंगे। हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे और जब हर कोई अपनी राय देगा कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम सहमत होंगे।"

पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबे समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं सांसद सिंह ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।

दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के सिलसिले में सिंह के सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके आवास पर काम करने वाले लोगों के मंगलवार को बयान दर्ज किए थे।

वहीं जिस नाबालिग के बयान के आधार पर सिंह के खिलाफ यौन शोषण से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था, उसका बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत एक बार फिर दर्ज किया गया है।

 

आईएननस/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment