सहारा वारियर्स ने भारतीय पोलो में रचा इतिहास, लगातार चौथी बार जीती इंडियन ओपन पोलो चैंपियनशिप

Last Updated 08 Dec 2021 01:53:48 AM IST

लगातार चौथे साल इंडियन ओपन नेशनल पोलो चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर सहारा वॉरियर्स पोलो टीम ने इतिहास रच दिया है।


वर्ष 2021 के विजेता : डेनियल ओटामेंडी, पद्मनाभ सिंह, पारुल राय, शमशीर अली एवं जॉन क्रूज लोसाडा।

इससे पहले सहारा वारियर्स की टीम 2018, 2019 व 2020 में भी जीत हासिल कर चुकी है। नई दिल्ली के रेस कोर्स स्थित जयपुर पोलो ग्राउंड्स में पिछले दिनों टीम ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

गौरतलब है कि भारतीय खेलों के सबसे बड़े समर्थकों में सहारा इंडिया परिवार को शुमार किया जाता है।

इंडियन पोलो एसोसिएशन ने वर्ष 1901 में इंडियन ओपन चैंपियनशिप की शुरुआत की थी और तब से सहारा वारियर्स एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने इसके 120 वर्ष के स्वर्णिम इतिहास में लगातार चार साल जीत दर्ज करने का शानदार कीर्तिमान स्थापित किया है।

सहारा वॉरियर्स पोलो टीम की मालिक पारुल राय और अचीवर्स पोलो के विक्रम राठौड़ न केवल इस धरोहर खेल को लोकप्रिय बनाने में जुटे हैं, बल्कि इन्होंने युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में अतुलनीय योगदान दिया है ताकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिले।

अचीवर्स पोलो टीम के पास जयपुर में मुंडोटा किला और पैलेस में अपना पोलो ग्राउंड और अन्य सहायक सुविधाएं हैं। इसके अलावा गर्व करने योग्य उम्दा नस्ल के घोड़ों की एक पांत है।

टीम के विजेता खिलाड़ियों में अज्रेटीना के जॉन क्रूज लोसाडा और डेनियल ओटामेंडी के अलावा प्रख्यात भारतीय खिलाड़ी शमशीर अली और सवाई पद्मनाभ सिंह शामिल थे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment