ईएसपीएल 2021 : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लॉन्च की टीम दिल्ली ड्यूक्स

Last Updated 05 Aug 2021 06:53:20 PM IST

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग (ईएसपीएल) 2021 की दूसरी टीम का अनावरण किया है।


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग (ईएसपीएल) 2021 की दूसरी टीम का अनावरण किया।

दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी का नाम 'दिल्ली ड्यूक्स' रखा गया है। इससे पहले ईएसपीएल ने पहली फ्रेंचाइजी टीम हैदराबाद हाइड्राज की घोषणा की थी।

सिसोदिया ने टीम की आधिकारिक जर्सी को भी लॉन्च किया, जो देश की पहली फ्रेंचाइजी-आधारित ईस्पोर्ट्स लीग में राष्ट्रीय राजधानी का प्रतिनिधित्व करेगी। दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने लॉन्च के बाद ट्वीट किया, "मैं इंडिया टुडे ग्रुप को देश में ईस्पोटर्स बढ़ाने के उनके प्रयासों के लिए बधाई देता हूं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की टीम टूर्नामेंट जीतेगी।"

दिल्ली और हैदराबाद के अलावा, आठ टीमों की लीग में मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और पंजाब तथा राजस्थान जैसे राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली अन्य टीमें प्रतियोगिता के अंतिम चरण में भाग लेंगी।



ईएसपीएल के निदेशक विश्वलोक नाथ, जो दिल्ली के उपमुख्यमंत्री आवास में एक वर्चुअल कार्यक्रम में लॉन्च के दौरान मौजूद थे उन्होंने कहा, "राज्य के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया द्वारा टीम के नाम और आधिकारिक जर्सी का खुलासा करना हमारे लिए सम्मान की बात है। दिल्ली के प्रशंसकों को अब अपनी यात्रा के दौरान टीम के साथ खड़े होने और उनके लिए जयकार करने का मौका मिला है, इसलिए हमारे लिए उन्हें विशेष महसूस कराना जरूरी है।"

ईएसपीएल 2021, ने पंजीकरण चरण के दौरान ही 10 लाख पंजीयनों का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया था। पंजीयन 16 जून को शुरू किया गया था और कोरोना महामारी के कारण इसकी वर्चुअल मेजबानी की गई है। प्रतियोगिता का दूसरा चरण जारी है और इसमें 96 टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है। इनमें से आठ फाइनल स्टेज में जाएंगी। इनफिनिक्स स्मोर्टफोन इस लीग का मुख्य प्रायोजक है, उसका उद्देश्य देश में ईस्पोटर्स इकोसिस्टम को एक पूर्ण बदलाव देना और भारतीय बाजार में ईस्पोटर्स को विकसित करना है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment