यूथ मुक्केबाजी : छठे दिन भारत के 4 पदक पक्के

Last Updated 19 Apr 2021 02:36:11 PM IST

वर्ष 2019 की एशियाई युवा चैंपियन विंका और अल्फिया पठान उन चार भारतीय महिला मुक्केबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने पोलैंड के किल्से में जारी एआईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


यूथ मुक्केबाजी : छठे दिन भारत के 4 पदक पक्के

गीतिका और पूनम अन्य दो मुक्केबाज हैं, जिन्होंने अंतिम-4 में प्रवेश किया और देश के लिए कम से कम कांस्य पदक पक्का किया। सभी चार मुक्केबाजों ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया।


पानीपत की मुक्केबाज विंका ने 60 किलोग्राम वर्ग में अपने कोलंबियाई प्रतिद्वंद्वी कैमिलो कैमेला को 5-0 से हराया, जबकि 2019 एशियाई जूनियर चैंपियन नागपुर के अल्फिया (81 किग्रा से अधिक) ने भी हंगरी के मुक्केबाज रीका हेकमैन के खिलाफ 5-0 की आसान जीत दर्ज की।



57 किग्रा वर्ग में पूनम ने कजाकिस्तान के नाजेर्के सेरिक के खिलाफ 5-0 से आसान जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाई। गितिका (48 किग्रा) ने भी अपने प्रतिद्वंद्वी रोमानिया की एलिजाबेथ ओस्टर के खिलाफ जीत हासिल की। एक अन्य भारतीय महिला खुशी (81 किग्रा) को तुर्की के बुसरा इसिल्डर के खिलाफ अंतिम-8 में हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष वर्ग में, मनीष (75 किग्रा) और सुमित (69 किग्रा) ने अपने-अपने वर्ग में क्रमश: जॉर्डन के अब्दल्लाह अलारग और स्लोवाकिया के लादिसलव होरवाथ के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

इस बीच, आकाश गोरखा (60 किग्रा) और विनित (81 किग्रा) को अंतिम -16 में हार का सामना करना पड़ा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment