मुक्केबाजी में भारत की ज्योति ने 2 बार की विश्व चैंपियन को हराया

Last Updated 24 Feb 2021 02:29:06 PM IST

भारत की उभरती हुई महिला मुक्केबाज ज्योति गुलिया ने अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए दो बार की विश्व चैंपियन कजाखस्तान की नाजिम किजाएबे को हराकर बुल्गारिया के सोफिया में जारी 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के दूसरे दिन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


भारत की महिला मुक्केबाज ज्योति गुलिया (file photo)

महिला वर्ग में 2017 की विश्व यूथ चैंपियन तथा 2019 की राष्ट्रीय चैंपियन गुलिया (51 किग्रा) ने कजाखस्तान की नाजिम किजाएबे को 3-2 से मात दी। भाग्यबती कचारी ने महिलाओं की 75 किग्रा में रूस की एना गेलिमोवा को 5-0 से शिकस्त दी।

पुरुषों के वर्ग में नवीन बूरा ने 69 किग्रा में अर्मेनिया के एर्मन मशाकेरीयान को 3-2 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में अब बूरा का सामना ब्राजील के इरावियो एडसन से होगा। बूरा के अलावा मंजीत सिंह (91 किग्रा) भी तीसरे दिन रिंग में उतरेंगे।



हालांकि चार अन्य पुरुषों को प्री क्वार्टर फाइनल में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा। एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) यूक्रेन के मायकोला बट्सेंको से 3-2 से हार गए, जबकि अंकित खटाना (75 किग्रा) को बेलारूस के विकट डियाजस्केविच से हार का सामना करना पड़ा।

सचिन कुमार (81 किग्रा) और नवीन कुमार (91 किग्रा) को क्रमश: आर्मेनिया ए के गोर नेरेशियन और फ्रांस के विल्फ्रेड फ्लोरेंटिन के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment