जापान ओपन: पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Last Updated 25 Jul 2019 12:26:42 PM IST

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु महिला सिंगल्स और बी साई प्रणीत पुरुष एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।


बी साई प्रणीत और पी वी सिंधु (फाइल फोटो)

सिंधु ने जापान की आया ओहरी को शानदार तरीके से हराया। वहीं प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को जापान के कांटा सुनीयामा को शिकस्त दी।

भारत की अग्रणी महिला बैमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने यहां जारी 750,000 डॉलर की इनामी राशि वाले जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पांचवी सीड सिंधु ने गुरुवार को दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जापान की आया ओहोरी को 11-21, 21-10, 21-13 से मात दी।

पहले गेम में सिंधु लय में नजर नहीं आई और शुरुआत से ही जापानी खिलाड़ी का पलड़ा भारी नजर आया। ओहोरी ने 21-12 से पहला गेम अपने नाम करके बड़े उलटफेर का संकेत दिया।

भारतीय खिलाड़ी हालांकि, दूसरे गेम में अपनी लय पकड़ने में कामयाब रही। सिंधु ने अपनी तेजी और लंबाई का शानदार उपयोग किया और 21-10 से दमदार जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में वापसी कर ली।

तीसरे सेट में ओहोरी की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन सिंधु ने 8-4 की बढ़त बना ली। जापानी खिलाड़ी ने स्कोर 8-6 करते हुए वापसी करने का प्रयास किया। हालांकि, वह मैच में सिंधु के आसपास भी नहीं पहुंच पाई और 21-13 से हार गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच करीब एक घंटे तक चला।

इससे पहले, बी साई प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी एवं चिराग शेट्टी ने पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रणीत

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने यहाँ जारी जापान ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को जापान के कांटा सुनीयामा को सीधे सेटों में 21-13, 21-16 से शिकस्त दी। भारतीय खिलाड़ी ने शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका न देते हुए 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया।

क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे के खिलाफ होगा। पहले दौर में भी प्रणीत ने जापानी खिलाड़ी को ही मात दी थी। इस बीच, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ने चीन के हुआंग शियांग और लियू चेंग की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 15-21, 21-11, 21-19 से पराजित किया। यह मुकाबला 53 मिनट तक चला।

 

 

 

 

आईएएनएस
टोक्यो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment