हिमा ने पीएम मोदी से कहा- देश को सम्मान दिलाने के लिए करूंगी और मेहनत

Last Updated 22 Jul 2019 03:27:38 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार पदक जीत रहीं भारत की स्टार धाविका हमा दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्वास दिलाया है कि देश को कई और पदक दिलाने के लिए वह अथक मेहनत और प्रयास जारी रखेंगी।


प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर हिमा को बधाई दिया था। मोदी ने लिखा था, "बीते कुछ दिनों में हिमा की असाधारण सफलता पर देश को गर्व है। हर किसी को इस बात का गर्व है कि उन्होंने पांच आयोजनों में पांच स्वर्ण पदक जीते हैं। उन्हें बधाई और शुभकामनाएं।"



इस पर हिमा ने लिखा, "धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर। मैं देश के लिए सम्मान हासिल करने की खातिर खूब मेहनत करुंगी।"



इससे पहले, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, महान क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर और कई अन्य खिलाड़ियों तथा राजनेताओं ने हिमा को इस शानदार सफलता पर बधाई दी है।

सचिन ने लिखा, "जिस तरह से आप पिछले 19 दिनों से यूरोपीय स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट में दौड़ रहे हैं। जीत के प्रति आपकी भूख और दृढ़ता, युवाओं के लिए प्रेरणा है। पांच पदक के लिए आपको बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, "बधाई, बधाई, बधाई. जय हिंद। गर्व हम सबको आप पे हिमा दास जी, आपने भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिख दिया।"



हिमा ने 20 जुलाई को चेक गणराज्य में सीजन का सबसे तेज समय (52.90 सेकेंढ) निकालते हुए नोव मेस्टो नाज मुतेजी ग्रां प्री में में 200 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीता।

हिमा इस महीने कुल पांच स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। इससे पहले वे दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment