इंडोनेशिया ओपन : सिंधु सत्र के पहले खिताब से चूकीं

Last Updated 22 Jul 2019 12:57:01 AM IST

पांचवीं सीड भारत की पीवी सिंधु का 2019 में अपने पहले खिताब का सपना इंडोनेशिया ओपन बैड¨मटन टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को चौथी सीड जापान की अकाने यामागुची के हाथों 15-21, 16-21 की हार के साथ टूट गया।


जकार्ता : इंडोनेशिया ओपन में जीता गोल्ड दिखातीं यामागुची और रजत विजेता सिंधु (बाएं)।

सिंधु का इस साल का यह पहला फाइनल था। उन्होंने पिछले साल के आखिर में र्वल्ड टूर फाइनल में खिताब जीता था। उसके लगभग आठ महीने बाद जाकर उनका यह पहला फाइनल था लेकिन वह आखिरी बाधा नहीं पार कर सकीं।
पुरुष वर्ग का एकल खिताब चौथी सीड ताइपे के चोउ तिएन चेन ने डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन को एक घंटे 31 मिनट के कड़े संघर्ष में 21-18, 24-26, 21-15 से हराकर जीता। टूर्नामेंट में जापान ने महिला युगल, चीन ने मिश्रित युगल और इंडोनेशिया ने पुरुष युगल का खिताब जीता।

सिंधु का विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ 10-4 का बेहतरीन रिकॉर्ड था। सिंधु ने यामागुची से अपने पिछले चार मुकाबले लगातार जीते थे। उन्होंने आखिरी बार यामागुची को र्वल्ड टूर फाइनल्स में हराया था। लेकिन यहां खिताबी मुकाबले में उन्होंने 51 मिनट में घुटने तक दिए। भारतीय खिलाड़ी 2019 में इससे पहले इंडिया ओपन और सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं और यह उनका पहला फ़ाइनल था।
फाइनल में सिंधु से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने इन उम्मीदों को तोड़ दिया। इस हार के बाद सिंधु का यामागुची के खिलाफ 10-5 का रिकॉर्ड हो गया है। पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला हुआ और सिंधु के पास 14-12 की बढ़त थी। लेकिन यामागुची ने लगातार आठ अंक लेकर 20-14 की बढ़त बनाई और 21-15 पर पहला गेम समाप्त कर दिया।
जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में 4-4 की बराबरी के बाद बढ़त बनाने का सिलसिला जो शुरू किया वह 21-16 से गेम तथा मैच जीतने के साथ ही थमा। यामागुची ने दूसरे गेम में सिंधु को अपने पास आने का कोई मौका नहीं दिया। इस हार से सिंधु का आठ महीने से अपने पहले खिताब का इंतजार बढ़ गया है।

वार्ता
जकार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment