जूनियर हॉकी कोच फेलिक्स बर्खास्त

Last Updated 20 Jun 2019 06:07:06 AM IST

हॉकी इंडिया ने मैड्रिड में आठ देशों की टूर्नामेंट में टीम के छठे स्थान पर रहने के बाद जूनियर पुरुष टीम के कोच जूड फेलिक्स को बर्खास्त कर बुधवार को नए कोच के लिए विज्ञापन जारी किया।




जूनियर पुरुष टीम के कोच जूड फेलिक्स

फेलिक्स की बर्खास्तगी के बारे में हॉकी इंडिया की वेबसाइट पर नए कोच के लिए विज्ञापन के आने के बाद पता चला। हॉकी इंडिया के सूत्रों ने बताया कि फेलिक्स को बर्खास्त करने का फैसला अपेक्षित था क्योंकि जूनियर विश्व चैंपियन टीम पिछले कुछ समय से औसत से खराब प्रदर्शन कर रही है।
हॉकी इंडिया के सूत्र ने कहा, ‘मैड्रिड में आठ देशों की टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद यह अपेक्षित था।’ टीम के साथ अगस्त 2017 में जुड़ने वाले फेलिक्स ने भी इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा ‘हां, मैं अब जूनियर टीम का कोच नहीं हूं। मुझे इस फैसले के बारे में 2-3 दिन पहले बताया गया है।’ फेलिक्स से जब पूछा गया कि क्या उन्हें बर्खास्तगी के बारे में कुछ बताया गया तो उन्होंने कहा, ‘फिल्हाल, मैं उस बारे में कोई बात नहीं करना चाहूंगा।’

पूर्व भारतीय कप्तान फेलिक्स ने हालांकि कहा कि वह मैड्रिड टूर्नामेंट से जुड़ी रिपोर्ट दो-तीन दिन में हाकी इंडिया से साझा करेंगे। हॉकी इंडिया की वेबसाइट पर छपे विज्ञापन के मुताबिक नए कोच को 31 दिसम्बर 2021 (जूनियर विश्व कप) तक का अनुबंध दिया जाएगा लेकिन इसके लिए छह महीने की परिवीक्षा अवधि के दौरान उनका प्रदर्शन संतोषजनक होना चाहिए। जूनियर टीम के कोच राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड और हाई परफाम्रेंस निदेशक डेविड जान के साथ हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड और भारतीय खेल प्राधिकारण (साई) के मार्गदर्शन में काम करेंगे। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख पांच जुलाई है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment