जोकोविच को हराकर नडाल ने जीता इटालियन ओपन खिताब, अब फ्रेंच ओपन पर नजरें

Last Updated 20 May 2019 12:35:32 PM IST

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रफाल नडाल ने रविवार को यहां सर्बिया के वर्ल्ड नम्बर-1 नोवाक जोकोविक को हराते हुए इटेलियन ओपन खिताब जीत लिया।


नडाल ने जीता 34वां मास्टर्स खिताब

इस सत्र में पहला और कैरियर का नौवां इटालियन ओपन खिताब जीतने वाले गत चैम्पियन रफेल नडाल ने कहा है कि उन्हें फ्रेंच ओपन का बेताबी से इंतजार है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक जोकोविक पर 6-0, 4-6, 6-1 से जीत दर्ज करने वाले नडाल ने अपने करियर का 34वां एटीपी खिताब जीता। इस जीत के साथ वर्ल्ड नम्बर-2 नडाल ने मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के मामले में जोकोविक (33) की बराबरी कर ली है।

यह इटेलियन ओपन में नडाल का नौवां खिताब है। यह इस टूर्नामेंट के इतिहास में एक नया रिकार्ड है।

मुकाबले के बाद नडाल ने कहा, "मैं इस जीत के काफी खुश हूं। मैंने अच्छा खेल दिखाया। मैं यहां के हर पल का लुत्फ ले रहा हूं।"

रोलां गैरो पर 12वां खिताब जीतने पर नजरें गड़ाये नडाल ने कहा ,‘‘ मैं फ्रेंच ओपन जीतने का बेताबी से इंतजार कर रहा हूं। उस स्टेडियम में खेलने का अलग ही मजा है। टूर्नामेंट से पहले की अपनी तैयारी से मैं खुश हूं।’’

नडाल और जोकोविक के बीच यह अब तक का 54वां मैच था। नजाल ने 28 मैच जीते हैं जबकि जोकोविक ने 26 बार जीत हासिल की है। इस तरह नडाल ने जोकोविक को हराते हुए इस सीजन का अपना पहला खिताब जीता।

रोम में नडाल की जोकोविक पर यह पांचवीं जीत है। तीन बार जोकोविक जीते हैं। यहां फाइनल में नडाल और जोकोविक पांच बार भिड़े हैं और तीन बार नडाल की जीत हुई है।
 

आईएएनएस/एएफपी
रोम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment