आस्ट्रेलिया से हारी भारतीय हॉकी टीम

Last Updated 16 May 2019 03:35:16 AM IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को आस्ट्रेलियाई दौरे के चौथे मैच में बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम से 0-4 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।


पर्थ : आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी (पीली जर्सी) से गेंद छीनने का प्रयास करते भारतीय हॉकी खिलाड़ी।

मेजबान टीम की तरफ से ब्लैक गोवर्स और जेरेमी हेवार्ड ने दो-दो गोल किए। दौरे के पहले तीन मैचों में अजेय रहने वाली विश्व में पांचवें नंबर की भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया ने हॉकी का कड़ा सबक सिखाया। आस्ट्रेलिया के लिए गोवर्स ने 15वें और 60वें मिनट जबकि हेवार्ड ने 20वें और 59वें मिनट में गोल दागे।

भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की थी। उसने शुरू में आस्ट्रेलिया पर दबाव भी बनाया। भारत को पांचवें मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत का शाट रक्षापंक्ति के खिलाड़ी ने ही रोक दिया। खेल के 12वें मिनट में हरमनप्रीत और नीलकांत शर्मा दाएं छोर से गेंद लेकर आगे बढ़े लेकिन वे इसको अंजाम तक नहीं पहुंचा सके। आस्ट्रेलिया को पहले क्वार्टर के अंतिम क्षणों में पेनल्टी कार्नर मिला जो बाद में पेनल्टी स्ट्रोक में बदल गया और गोवर्स ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की।

दूसरे क्वार्टर के पांचवें मिनट में आस्ट्रेलिया को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले। इनमें से दूसरे मौके पर हेवार्ड ने बड़ी खूबसूरती से फ्लिक करके भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक के दाई तरफ से गेंद गोल में डाली। इसके तीन मिनट बाद हालांकि पाठक ने पेनल्टी कार्नर पर गोल होने से बचाया। 25वें मिनट में आरोन क्लेन्शमिट के सामने कोई नहीं था लेकिन उनका शाट बाहर चला गया। भारत को भी इसके बाद पांचवां पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन आस्ट्रेलियाई गोलकीपर जोन डुरस्ट ने हरमनप्रीत के प्रयास को नाकाम कर दिया।

आस्ट्रेलिया को भी दूसरे क्वार्टर के आखिर में पांचवां पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन पाठक ने इस पर अच्छा बचाव किया। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला लेकिन आस्ट्रेलिया ने अच्छा बचाव किया। भारत ने अंतिम क्वार्टर की भी अच्छी शुरुआत की थी। कप्तान मनप्रीत सिंह ने इस क्वार्टर में पहला अच्छा मौका बनाया था लेकिन डुरस्ट ने डाइव लगाकर उनका शॉट रोक दिया।

 

भाषा
पर्थ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment