Samay Live
14 Mar 2019 03:16:45 PM IST
Last Updated : 14 Mar 2019 04:01:55 PM IST

टेनिस : फेडरर, नडाल इंडियन वेल्स क्वार्टरफाइनल में

वार्ता
वाशिंगटन
टेनिस : फेडरर, नडाल इंडियन वेल्स क्वार्टरफाइनल में
फेडरर, नडाल इंडियन वेल्स क्वार्टरफाइनल में (फाइल फोटो)

टेनिस के पूर्व चैंपियन रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने गुरुवार को इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

पूर्व चैंपियन रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने यहां इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में अपने अपने चौथे दौर के मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की ली है, इसी के साथ दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल भिड़ंत की उम्मीदें भी बढ़ गयी हैं।
       
विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने सर्बियाई क्वालिफायर फिलीप क्राजिनोविच को 6-3, 6-4 से हराकर एक घंटे 26 मिनट में चौथे दौर का मैच जीत लिया। वहीं रिकार्ड छठे इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में जुटे फेडरर ने मात्र 64 मिनट में ब्रिटेन के काइल एडमंड को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से हराया।
       
इससे पहले नडाल ने हवाओं के बीच तीसरे दौर में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टरजमैन को 6-3, 6-1 से हराया। हालांकि 113वीं रैंक क्राजिनोविच के खिलाफ उनका मैच अधिक चुनौतीपूर्ण रहा जिन्होंने शुरूआती सेट में ही नडाल की सर्विस ब्रेक कर दी।
        
स्पेनिश खिलाड़ी ने वर्ष 2007, 2008 और 2013 में इंडियन वेल्स में खिताब जीते थे। वह गत वर्ष यहां खेलने नहीं उतरे और तीन वष्रों में यह पहला मौका है जब उन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। वह अगले दौर में 13वीं रैंक रूस के कारेन खाचानोव से भिड़ेंगे जिन्होंने वि के नौवें नंबर के जॉन इस्नर को 6-4, 7-6 से हराया।

करियर के 100 खिताब हाल ही में पूरे करने वाले चौथी सीड फेडरर क्वार्टरफाइनल में 22 साल के पोलैंड के हुबर्ट हरकाज से भिड़ेंगे। वि में 67वें नंबर के खिलाड़ी ने 25वीं रैंक कनाडा के डेनिस शापालोव को 7-6, 2-6, 6-3 से हराया।
       
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के तीसरे दौर में हारने के एक दिन बाद 19 साल के मिमोएर केसमानोविच ने सर्बियाई झंडे को ऊंचा रखते हुये क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। एटीपी मास्टर्स 1000 में 1990 के बाद यह पहला मौका है जब किसी ‘लकी लूार’ खिलाड़ी ने अंतिम आठ तक जगह बनाई हो।
        
विश्व में 130वें नंबर के मिमोएर ने 74वीं रैंक योशिहितो निशिओका के खिलाफ पहला सेट 6-4 से जीता लेकिन दूसरे सेट में जापानी खिलाड़ी चोट के कारण हट गये। मिमोएर को दूसरे राउंड में उस समय जगह मिली थी जब पांचवीं सीड केविन एंडरसन ने चोट के कारण हटने का फैसला लिया था। वह अब ड्रॉ में सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं।
 

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer