Samay Live
03 Mar 2019 05:03:51 PM IST
Last Updated : 03 Mar 2019 05:05:33 PM IST

कुश्ती : बजरंग, ढांढा ने जीता स्वर्ण, साक्षी को मिला रजत

आईएएनएस
रूस बुल्गारिया
कुश्ती : बजरंग, ढांढा ने जीता स्वर्ण, साक्षी को मिला रजत
बजरंग, ढांढा ने जीता स्वर्ण, साक्षी को मिला रजत

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया और पूजा ढांडा ने यहां डेन कोलोव-निकोला पेट्रोव इंटरनेशनल रैंकिंग सीरीज में अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए।

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने शनिवार रात पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन माइकल ओलिवर को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। बजरंग पहले 0-3 पीछे चल रहे थे, लेकिन फिर इसके बाद उन्होंने लगातार 12 अंक लेकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

बजरंग ने इस जीत के बाद कहा, "मैं यह पदक विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित करता हूं। उन्होंने मुझे बहुत प्रभावित किया है। मैं उनसे मिलना चाहूंगा और उनसे हाथ मिलाना चाहूंगा।"

बजरंग से पहले, रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने 65 किग्रा में रजत और पूजा ने 59 किग्रा में स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

साक्षी को 65 किग्रा के फाइनल में स्वीडन की हेना जोहानसन से 3-8 से हार का सामना करना पड़ा। साक्षी ने सेमीफाइनल में वल्र्ड चैम्पियन पेट्रा ओली को हराया था।



59 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता पूजा ने राउंड रोबिन प्रारूप में कोई मैच नहीं गंवाया और स्वर्ण पदक जीता। वे तीनों मैच जीतने में सफल रहीं।

पूजा ने हमवतन सरिता मोर, लिथुआनिया की कोरनेलिजा जैयसेवेयूटे और किर्गिस्तान की एसुलु टिनबेकोवा को मात दी।



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer