मुक्केबाजी: फिट मनदीप ने कहा, विकास को हरा सकता हूं

Last Updated 05 Feb 2018 04:17:52 PM IST

राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दूसरे पदक की कवायद के तहत वजन बढाकर मिडिलवेट वर्ग में चुनौती पेश कर रहे मनदीप जांगडा ने कहा है कि वह इस वर्ग में अधिक अनुभवी विकास कृष्ण को हराने को तैयार हैं.


मनदीप जांगडा (फाइल फोटो)

ग्लास्गो 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में वेल्टरवेर्ट 69 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतने वाले मनदीप इस बार अप्रैल में गोल्ड कोस्ट में होने वाले खेलों में 75 किग्रावर्ग में चुनौती पेश करेंगे.

हाल में राष्ट्रीय चैंपियन बने मनदीप ने कहा, ‘‘मिडिवेट और बेंटमवेर्ट 56 किग्रा भारतीय मुक्केबाजी के स्वर्णिम वर्ग हैं. वीजू भार्ई विजेंदर सिंह से लेकर अखिल भाई तक देखिये इन खिलाडयिों ने क्या हासिल किया. मुझे लगता है कि मैं भी मिडिलवेट में काफी कुछ हासिल कर पाउंगा.’’



अजरुन पुरस्कार विजेता मनदीप ने हाल में संपन्न इंडिया ओपन में कांस्य पदक हासिल किया जिसमें विकास में हाथ में चोट के कारण हिस्सा नहीं लिया.

मनदीप ने कहा, ‘‘मैं ट्रायल में विकास से भिडा था लेकिन करीबी मुकाबले में हार गया. इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में मैंने थाईलैंड के मुक्केबाज को हराया और सेमीफाइनल में खंडित फैसले में उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज से हार गया. मुझे लगता है कि मैं शीर्ष प्रदर्शन के करीब पहुंच रहा हूं और अगले ट्रायल में विकास को हरा पाउंगा.’’

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment