कोरोना मामलों ने उत्तराखंड में फिर बढ़ाई चिंता, देहरादून में मिले सबसे ज्यादा मरीज

Last Updated 02 Apr 2023 07:47:27 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमितों की संख्या बढ़ने से एक बार फिर चिंता भी बढ़ने लगी है। देहरादून में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, कोरोना को लेकर देहरादून में चिंता लगातार बढ़ती जा रही है।


उत्तराखंड में कोरोना : देहरादून में मिले सबसे ज्यादा मरीज

शनिवार को देहरादून में 21 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। देहरादून जिले में 1 जनवरी से अब तक 165 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हेल्थ विभाग के मुताबिक, देहरादून में 143 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया।

वहीं 24 घंटे के भीतर 164 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 15 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। सीएमओ डॉक्टर संजय जैन के मुताबिक, अस्पतालों में तमाम इंतजाम उपलब्ध है। दून अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं।

डीएमएस डॉ. धनंजय डोभाल के मुताबिक, अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की कोई कमी नहीं हैं। डॉक्टर्स अलर्ट पर हैं। बुखार के मरीजों की अब कोरोना जांच की जाएगी देश में कोरोना के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर से अलर्ट हो गया है।

स्वास्थ्य महानिदेशक ने अस्पताल में आने वाले बुखार के मरीजों की कोविड जांच करने के निर्देश दिए हैं। वहीं बुखार के मरीजों को आइसोलेट करने को कहा है। उत्तराखंड में कोरोना की जांचें करीब-करीब सभी जिलों में हो रही हैं, लेकिन कुछ ही जांचों में कोरोना के संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. विनीता शाह ने सभी सीएमओ को मामले में पत्र जारी किए हैं।

इसमें अस्पतालों में बुखार के मरीजों की कोरोना जांच को अनिवार्य कर दिया है। वहीं बुखार यानि आईएलई (इन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस) पीड़ित को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है।

मामले में नैनीताल जिले की सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि मातहतों को मामले में दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment