आईटीबीपी के जवानों ने मसूरी में खाई से सात लोगों को निकाला

Last Updated 10 Mar 2023 04:27:35 PM IST

उत्तराखंड के मसूरी में एक खाई से भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने सात लोगों को बचाया है।


घटना शुक्रवार सुबह करीब 11:50 बजे की है, जब भट्टा गांव के पास मसूरी झील के आगे एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी थी। कार में सवार 7 लोगों को बचाया गया है।

आईटीबीपी के प्रवक्ता ने बताया कि भट्टा गांव के पास मसूरी झील के आगे एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। कार में 7 लोग सवार थे। सूचना मिलने पर मसूरी में आईटीबीपी अकादमी से आईटीबीपी की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया। सभी घायल यात्रियों को टीम ने खाई से बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि बचाए गए लोगों में चार पुरुषों के साथ दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।

इन सभी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बचाए गए लोगों में से तीन की चिकित्सीय स्थिति फिलहाल गंभीर है।

गौरतलब है कि अपने सभी रैंकों में प्रशिक्षित पर्वतारोहियों के साथ, आईटीबीपी पर्वतीय बचाव कार्यों में विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध है और आपदा की स्थिति में राहत और बचाव कार्यों को पूरा करने के लिए हिमालयी क्षेत्र में इसके 8 क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र हैं। हिमालय के प्रहरी के रूप में जाना जाने वाला आईटीबीपी हिमालय में हर साल कई कठिन पर्वतीय बचाव अभियान चलाता है।

आईएएनएस
मसूरी/ नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment