Uttarakhand Budget Session: गन्ना लेकर कांग्रेस का विधानसभा परिसर में प्रदर्शन, सभी विधायक निलंबित

Last Updated 14 Mar 2023 04:04:03 PM IST

गैरसैंण में बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हो गई। सदन में आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 पेश किया गया।


इस दौरान विधानसभा का बजट सत्र काफी हंगामेदार चल रहा है। विधानसभा में चल रहे हंगामे के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने कांग्रेस के सभी विधायकों को दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस विधायकों ने किसानों के गन्ना समर्थन मूल्य और भुगतान को लेकर विधानसभा के आगे प्रदर्शन किया। साथ ही मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा।

विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कांग्रेस के सभी विधायकों को 1 दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया। ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेसी विधायकों को सदन की कार्यवाही से एक दिन के लिए निलंबित किया गया हो।

हालांकि, विपक्षी दल के विधायकों ने ना सिर्फ सदन में जमकर हंगामा किया बल्कि कागज के गोले बनाकर स्पीकर की तरह फेंके। इससे नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया।

इसके बाद सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

आपको बता दें कि विशेषाधिकार हनन के मामले में विपक्षी विधायक सदन के भीतर हंगामा कर रहे थे। सदन के भीतर जसपुर से विधायक आदेश चौहान के मामले में विशेषाधिकार हनन का विषय सामने आया था, जिस पर चर्चा की जा रही थी।
 

आईएएनएस
गैरसैंण


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment