उत्तराखंड : ऋषिकेश में नहर से मिला अंकिता का शव, CM धामी ने गठित की SIT

Last Updated 24 Sep 2022 12:56:28 PM IST

उत्तराखंड के एक रिजॉर्ट की लापता रिसेप्शनिस्ट का शव शनिवार सुबह चीला नहर से बरामद हुआ। उसकी हत्या का आरोप एक भाजपा नेता के बेटे पर है।


अंकिता भंडारी हत्याकांड में मुख्यमंत्री के निर्देश पर तेजी से काम कर रही उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार तड़के चीला नहर से अंकिता का शव बरामद कर लिया है। शव का पंचायतनामा भरने की कार्रवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, ‘‘आज सुबह बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया। इस हृदयविदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के आदेश दे दिए हैं।’’


अंकिता की हत्या का खुलासा होने के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा था। अंकिता भंडारी के हत्यारों के खिलाफ शुक्रवार देर रात ही सीएम पुष्कर धामी का बुलडोजर चला। शुक्रवार देर रात ही आरोपी के रिजॉर्ट को सीएम धामी की जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया। उत्तराखंड के इतिहास में ये पहला मौका है, जब अवैध निर्माण के खिलाफ इतनी त्वरित कार्रवाई हुई हो। अब इस अवैध निर्माण से जुड़े अफसरों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की तैयारी हैं। किन अफसरों की शह पर ये अवैध रिजॉर्ट तैयार हुआ, उन्हें चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई होगी।

 

इस मामले का मुख्य आरोपी पुलकित आर्य रिजॉर्ट का मालिक है जहां पीड़िता नौकरी करती थी। पुलकित हरिद्वार से भाजपा नेता विनोद आर्य का बेटा है। विनोद आर्य उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं।

भाजपा नेता के बेटे ने गैरकानूनी तरीके से पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में इस रिजॉर्ट का निर्माण कराया था जिसे शुक्रवार रात ध्वस्त कर दिया गया।

धामी ने शनिवार को कहा, ‘‘आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा कार्रवाई भी कल देर रात की गई है। हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।’’

पुलकित आर्य, रिजॉर्ट के प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को लड़की की हत्या करने और शव चीला नहर में फेंकने का अपराध स्वीकार करने के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था।



पौड़ी के एएसपी शेखर चंद्र सुयाल ने शुक्रवार को बताया था कि शुरुआत में आरोपियों ने पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश की, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया।

लड़की का शव मिलने से पहले उसके अभिभावकों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सोमवार से से लापता है।
 

 

भाषा/आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment