केदारनाथ मंदिर परिसर में कुत्ते के साथ एक यात्री के घूमने पर मंदिर समिति का रूख सख्त

Last Updated 18 May 2022 11:37:44 AM IST

केदारनाथ मंदिर परिसर में एक यात्री का कुत्ते के साथ घूमने तथा नंदी को स्पर्श करने के मामले पर बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने सख्त रूख अपनाया है।


अजय ने मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी को पत्र लिखकर संबंधित यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, उन्होंने इस पर नाराजगी जताई है कि मंदिर परिसर में समिति के कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों की तैनाती के बाद भी उक्त यात्री को कुत्ते के साथ घूमने से क्यों नहीं रोका गया।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति जूते पहनकर कुत्ते को साथ लेकर केदारनाथ मंदिर परिसर में पहुंचता है और नंदी को स्वयं व अपने कुत्ते का भी स्पर्श करा रहा है।

इसका संज्ञान लेते हुए बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बदरी केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को पत्र भेजकर इस पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसका ध्यान रखें। साथ ही उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

बदरी केदार मंदिर समिति अध्यक्ष ने कहा कि मंदिर परिसर में किसी प्रकार की अवांछित गतिविधियों / क्रिया-कलापों पर रोक लगाने के लिए मंदिर समिति के कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें।

आईएएनएस
रुद्रप्रयाग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment