नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री रावत कर सकते हैं बड़ी घोषणा

Last Updated 09 Mar 2021 02:53:48 PM IST

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की बढती अटकलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार शाम को कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं।


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फाइल फोटो)

रावत के साथ दिल्ली से लौटे प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री शाम को मीडिया से मुखातिब होंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे।
चौहान ने हांलांकि, इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या मुख्यमंत्री रावत राजभवन जाकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलेंगे? उन्होंने केवल इतना कहा, ‘‘मुख्यमंत्री शाम को इस बारे में स्वयं ही मीडिया को बताएंगे।’’
दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं से सोमवार को मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मंगलवार को देहरादून लौटे।

मंत्रिमंडल विस्तार सहित कुछ बातों को लेकर प्रदेश भाजपा विधायकों में असंतोष की बातें गाहे-बगाहे उठती रही हैं, लेकिन प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों ने शनिवार शाम तब जोर पकड़ लिया जब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी मामलों के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार सिंह अचानक देहरादून पहुंचे और कोर ग्रुप की बैठक हुई।
कोर ग्रुप की यह बैठक पहले से प्रस्तावित नहीं थी और यह ऐसे समय बुलाई गई जब प्रदेश की नई बनी ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र चल रहा था।
बैठक की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री रावत को तुरंत गैरसैंण से वापस देहरादून आना पड़ा। आनन-फानन में बजट पारित करा कर सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया और भाजपा विधायकों को भी तत्काल गैरसैंण से देहरादून बुला लिया गया।
दो घंटे से भी ज्यादा समय तक चली कोर ग्रुप की बैठक में प्रदेश के ज्यादातर सांसद और प्रदेश संगठन से जुडे अहम नेता मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री रावत के गैरसैंण और देहरादून में सोमवार को भी कई कार्यक्रम प्रस्तावित थे लेकिन हाईकमान के बुलावे पर उन्हें दिल्ली जाना पड़ा जहां से वह मंगलवार को लौटे।

भाषा
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment