अल्मोड़ा से तिरंगे की डिजाइन वाले डिब्बे में 12 जोड़ी जूते बरामद, चीन का हाथ होने का संदेह

Last Updated 27 Aug 2017 03:47:29 AM IST

अल्मोड़ा की पुलिस ने एक दुकान से तिरंगे की डिजाइन वाले डिब्बों में 12 जोड़ी जूते बरामद किये गये. स्थानीय लोग को संदेह है कि इस शातिराना घटना के पीछे चीन का हाथ है.


अल्मोड़ा से तिरंगे की डिजाइन वाले डिब्बे में जूते बरामद (फाइल फोटो)

अल्मोड़ा की पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी ने बताया कि एक स्थानीय दुकानदार को भारतीय झण्डे के डिजाइन वाले जूते के डिब्बे मिले, जिसने इसकी सूचना पुलिस को दी.

चीन का हाथ

अल्मोड़ा के लोग कयास लगा रहे हैं कि चीन-भारत सीमा के निकट अल्मोड़ा से जूतों के डिब्बों की बरामदगी के पीछे चीन का हाथ हो सकता है. लोगों का मानना है कि डोकलाम में दोनों देशों के बीच टकराव के मध्य यह भारत को नीचा दिखाने की चीन की कोशिश हो.

एसपी ने बताया कि स्थानीय दुकानदार को बृहस्पतिवार को उधमसिंह नगर जिले के रद्रपुर के तमन्ना फुटवियर से जूते के ये डिब्बे मिले थे.  रद्रपुर के दुकानदार ने हालांकि कहा कि उनको दिल्ली से ये माल मिला था.

प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने कहा, तमन्ना फुटवियर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है क्योंकि जूते के डिब्बे पर तिरंगे का डिजाइन भारतीयों की भावनाओं को आहत करने वाला प्रतीत होता है. 
एसपी ने कहा कि जूता या बॉक्स कहां से आए हैं, इसका पता लगाने का प्रयास जारी है.

हालांकि संपर्क करने पर उधमसिंह नगर के एसएसपी सदानंद दाते ने बताया, यह प्रेषित माल दिल्ली के करोलबाग स्थित संडे बाजार से भेजा गया था, जहां कम दाम पर चीनी माल उपलब्ध है.  इस कारण जूतों के चीन में तैयार किये जाने की अटकलें लगायी जा रही हैं लेकिन इस बात के स्पष्ट संकेत नहीं है कि माल वहीं से आया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment